बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ताइक्वांडो चैंपियनशिप में बिहारी बच्चों ने लहराया परचम, चार स्वर्ण सहित 15 पदक जीतकर बिहार का नाम किया रोशन

ताइक्वांडो चैंपियनशिप में बिहारी बच्चों ने लहराया परचम, चार स्वर्ण सहित 15 पदक जीतकर बिहार का नाम किया रोशन

पटना. ताइक्वांडो में बिहार के होनहार बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और चार स्वर्ण, एक रजत तथा 9 कांस्य पदक जीतने में सफलता पाई. बेंगलुरु एवं तमिलनाडु में आयोजित 3 दिनों के नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में बिहार के बच्चों ने परचम लहराया है। वर्ल्ड ताइक्वांडो फाउंडेशन की तरफ से आयोजित इस प्रतियोगिता में बिहार के 4 बच्चों ने स्वर्ण, एक बच्चे ने रजत और 9 बच्चों ने कांस्य पदक जीतकर बिहार को गौरवान्वित किया है। 

इसका आयोजन पिछले 27 जनवरी से 29 जनवरी तक किया गया था। इस चैंपियनशिप प्रतियोगिता में 14 वर्ष से नीचे के बच्चों के लिए तमिलनाडु के इरोड में नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया, जबकि 17 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए बेंगलूर के कोरमंगला इनडोर स्टेडियम में इसका आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वालों में खुश्दिल सिंह 13 वर्ष( मोतिहारी), अंकित आर्यन 12 वर्ष मोतिहारी) मीषा पटेल 12 वर्ष (लखीसराय) एवं अभिनव कुमार 13 वर्ष लखीसराय) के हैं ,जबकि रोहित कुमार ने रजत पदक जीता। वही कांस्य पदक जीतने वालों में कुमार शिवम, आयुष राज, आयुष कुमार , मुस्कान राज, अनुष्का कुमारी ,चांदनी कुमारी, सिमरन कुमारी, शाहबाज अली एवं मनजीत कुमार हैं। 

बुधवार को पटना के दानापुर स्टेशन पहुंचते ही इन सभी प्रतिभागियों का बैटिडो द शेक पैराडाइज की तरफ से फाउंडेशन के निखिल कुमार एवं नीतीश कुमार ने सभी वर्ग के बच्चों को बैटिडो का ट्रैक सूट एवं ट्रॉफी देखकर उसने सम्मानित किया। इस मौके पर राजीव सिंह, आयुष बगड़िया, राहुल राय, रंजीत चौधरी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। टीम के कोच राजेश कुमार, बादल कुमार , पूजा कुमारी ने बताया कि प्रतियोगिता में जीते बच्चों ने भारतवर्ष के लिए आगे की तैयारी शुरू कर दी है ताकि विश्व में होने वाले ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर सके।


Suggested News