बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वोट दें बिहारी, नौकरी पाएं बाहरी… ऐसा नहीं चलेगा, CM नीतीश को जीतन राम मांझी की चेतावनी, “मनी फॉर जॉब” का आरोप

वोट दें बिहारी, नौकरी पाएं बाहरी… ऐसा नहीं चलेगा, CM नीतीश को जीतन राम मांझी की चेतावनी, “मनी फॉर जॉब” का आरोप

पटना. वोट दें बिहारी, नौकरी पाएं बाहरी. बिहार में ऐसा नहीं चलेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस नीति को बदलना चाहिए. राज्य के युवाओं तथा बेरोजगारों के हित में सूबे में डोमिसाइल नीति लागू की जानी चाहिए. सीएम नीतीश और बिहार सरकार से यह मांग पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने की है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा की गई शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाया. उन्होंने इसमें बिहारियों की हकमारी होने की बात कही. 

मांझी ने सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए एक पोस्ट किया. मांझी लिखते हैं - बिहार के पढे लिखे युवा मजदूरी करे दुसरे राज्यों में और बिहारियों के हिस्से की सरकारी नौकरी आप बेच दें “लैंड फॉर जॉब” और “मनी फॉर जॉब” के तहत। “बिहारी नौकरियों पर पहला अधिकार मांगें बिहारी बेरोज़गार”. “वोट दें बिहारी,नौकरी पाएं बाहरी”, यह नहीं चलेगा। “सूबे में डोमिसाइल नीति लागू हो”. 

दरअसल, बिहार में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में कई प्रकार की अनियमितता की शिकायत अलग अलग स्तर से आ रही है. पटना में इसे लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन भी किया है. इसी क्रम में अभ्यर्थियों की मांगों को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी समर्थन किया है. उन्होंने राज्य की नीतीश सरकार को निशाने पर लिया है कि जब आपको वोट बिहारी देते हैं तो नौकरी बाहरी यानी दूसरे राज्यों के लोगों को बड़ी संख्या में क्यों दी गई. साथ ही उन्होंने सूबे में डोमिसाइल नीति लागू करने की भी मांग की है. 

वहीं जीतन राम मांझी शुरू से आरोप लगा रहे हैं कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में बड़े स्तर पर धांधली हुई है. जैसे राजद सुप्रीमो लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए उन पर “लैंड फॉर जॉब” का आरोप लगा, वैसे भी मांझी पर नीतीश सरकार पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में “मनी फॉर जॉब” का आरोप लगा रहे हैं. 


Suggested News