बिहार से किसकी खुलेगी लॉटरी, जानिए कौन-कौन चेहरे हो सकते हैं मोदी कैबिनेट में शामिल

बिहार से किसकी खुलेगी लॉटरी, जानिए कौन-कौन चेहरे हो सकते हैं मोदी कैबिनेट में शामिल

PATNA : नरेंद्र मोदी कैबिनेट में एकबार फिर से बिहार का दबदबा होगा।इस बार नीतीश कुमार की जेडीयू के भी नरेंद्र मोदी की सरकार में शामिल होने की पूरी संभावना है।इसके अलावे एलजेपी कोटे से भी मंत्री बनेंगे। मतलब बिहार से बीजेपी-जदयू और एलजेपी कोटे के सांसद केंद्रीय मंत्री बनेंगे।

बिहार में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद अब सबकी निगाहें केंद्रीय मंत्रिमंडल पर टिक गयी है।हर ओर चर्चा है कि बिहार के कितने और कौन-कौन चेहरे नरेंद्र मोदी सरकार में लिए जायेंगे।यह तय है कि तीनो दल के सांसदों को केंद्र में मंत्री बनाया जाएगा।

बिहार बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता इस बार फिर से चुनाव जीते हैं।रविशंकर प्रसाद तो राज्यसभा सांसद रहते हुए भी मंत्री हैं।आने वाली सरकार में भी उनके मंत्री बनने की पूरी संभावना है।पार्टी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह एक बार फिर से रिकार्ड मतों से जीते हैं।उनके बारे में भी चर्चा है कि एक बार फिर से उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है। रामकृपाल यादव और आरके सिंह के मंत्री बनने की चर्चा है। ब्राह्मण चेहरे के रुप में अश्विनी चौबे और दरभंगा से जीते गोपाल जी ठाकुर में से किसी एक की लॉटरी खुल सकती है। 

वहीं जदयू की तरफ से मुंगेर से चुनाव जीते ललन सिंह के बारे में चर्चा है कि वे मंत्री बनाए जा सकते हैं।वहीं दूसरे चेहरे की चर्चा आरसीपी सिंह की हो रही है।

लोजपा की बात करें तो पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान स्पष्ट कर चुके हैं कि उनके बेटा चिराग पासवान में मंत्री बनने की क्षमता है। इसके बाद यह तय हो गया है कि लोजपा कोटे से चिराग पासवान मंत्री बन सकते हैं।हालांकि रामविलास पासवान ने यह कहा है कि यह सरकार बनने के बाद स्पष्ट होगा कि चिराग मंत्री बनेंगे या नहीं।

हालांकि रिजल्ट आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि घटक दलों को सरकार में शामिल कराने में नेतृत्वकर्ता की भूमिका होती है। 

Find Us on Facebook

Trending News