पटना में मना जश्न : डेब्यू मैच में बर्थडे ब्वाय ईशान किशन ने दिखाया जलवा, भारत की बी-टीम के आगे ढेर हो गए श्रीलंका के शेर

पटना में मना जश्न : डेब्यू मैच में बर्थडे ब्वाय ईशान किशन ने दिखाया जलवा, भारत की बी-टीम के आगे ढेर हो गए श्रीलंका के शेर

DESK : क्रिकेट की दुनिया में पहली बार भारत ने एक प्रयोग किया अपनी दूसरी टीम उतारने का। यह प्रयोग पूरी तरह से सफल रहा है। कप्तान शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया की युवा टीम में  कोलंबो में खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने 263 रन का टारगेट 37वें ओवर में हासिल कर लिया। मैच का सबसे बड़ा आकर्षण  बर्थडे बॉय ईशान किशन रहे। जिन्होंने अपने पहले वनडे में ही 33 गेंदों तेज फीफ्टी का रिकार्ड बनाते हुए जीत में अहम योगदान दिया। ईशान ने अपनी पारी में 42 बॉल पर 59 रन बनाए। वहीं शिखर धवन ने 95 बॉल पर नाबाद 86 रन की कप्तानी पारी खेली। धवन की यह 33वीं फिफ्टी रही। वहीं, उन्होंने वनडे में 6000 रन भी पूरे किए। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाए थे। भारत के कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर के आगे श्रीलंकाई टीम दबाव में दिखी। इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए। चमिका करुणारत्ने ने 35 बॉल पर नाबाद 43 रन और कप्तान दासुन शनाका ने 39 रन की पारी खेली। 3 वनडे की सीरीज का अगला मैच 20 जुलाई को खेला जाएगा।

ईशान ने उथप्पा का तोड़ा रिकार्ड
 ईशान ने वनडे डेब्यू में दूसरी सबसे तेज (33 बॉल) फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया। इस मामले में पहले नंबर पर भारत के ही क्रुणाल पंड्या हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू में 26 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी। ईशान डेब्यू वनडे में 50+ स्कोर बनाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। ईशान दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसने टी-20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में डेब्यू पर फिफ्टी लगाई। इससे पहले यह रिकॉर्ड रॉबिन उथप्पा के नाम था।

पटना में मना जश्न 

जिस तरह के ईशान किशन ने अपने जन्मदिन पर भारत के लिए वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर शानदार 59 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई, उसके बाद पटना में भी जश्न मनाया गया। पटना के इशान किशन के पिता प्रणव पांडेय और उनका परिवार बेहद खुश है।बेटे को क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रणव ने बताया कि जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में इशान ने शानदार आगाज किया था, उसी तरह वह श्रीलंका में जरूर सफल होगा। इस बार उसे विकेटकीपिंग का भी मौका मिला, जो उसके करियर को विस्तार देने के लिए बेहद जरूरी है।


Find Us on Facebook

Trending News