PM MODI के बाद बर्थडे पर सीएम नीतीश भी कराएंगे वैक्सीनेशन, दोनों डिप्टी सीएम भी होंगे मौजूद!

PM MODI के बाद बर्थडे पर सीएम नीतीश भी कराएंगे वैक्सीनेशन, दोनों डिप्टी सीएम भी होंगे मौजूद!

पटना। सोमवार की सुबह का सबसे बड़ा सरप्राइज पीएम नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों की दिया, जब कोरोना का टीकाकरण कराने के लिए नई दिल्ली एम्स पहुंचे। पीए मोदी के टीका लगवाने के बाद अब बिहार में भी सीएम नीतीश कुमार वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। इस बात को लेकर कवायद शुरू हो गई है। 

बिहार के मुख्यमंत्री आज 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण भी आज से शुरू हो रहा है। जिसका आरंभ खुद सीएम आईजीआईएमएस से करने वाले हैं। इन सबके बीच जिस तरह पीएम ने देशवासियों को सरप्राइज दिया, माना जा रहा है कि सीएम नीतीश भी अपने तमाम विरोधियों को जवाब देते हुए खुद भी वैक्सीन लगवा सकते हैं। उनके साथ बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी सहित अन्य मंत्री, नेता और अधिकारी को भी टीका लेने की बात कही जा रही है।

फिलहाल सुबह 10 बजे से पंजीकरण शुरू होगा और तीन मार्च से 50 निजी व 625 सरकारी अस्पतालों में टीका लगवाये जा सकेंगे. एक सप्ताह बाद वेलनेस सेंटर भी जुड़ जाने पर 800 सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण की व्यवस्था होगी. तीसरे चरण में एक करोड़ 30 लाख लोगों के टीकाकरण का अनुमानित लक्ष्य है. यह निर्णय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया. इसमें स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में दी.

बता दें अपने जन्मदिन पर नीतीश कुमार ने बिहार वासियों को बड़ा तोहफा देते हुए सभी प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीनेशन फ्री करने की घोषणा की है. इससे पहले केंद्र सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीनेशन के लिए 250 रुपए की राशि निर्धारित की थी, लेकिन बिहार सरकार ने केंद्र के फैसले में बदलाव कर दिया।

Find Us on Facebook

Trending News