बिस्कोमान में बेरोजगारों के लिए रोजगार का बड़ा अवसर, अकाउंट ऑफिसर से लेकर सेल्ममैन के 275 पदों पर होगी बहाली

बिस्कोमान में बेरोजगारों के लिए रोजगार का बड़ा अवसर, अकाउंट ऑफिसर से लेकर सेल्ममैन के 275 पदों पर होगी बहाली

PATNA: बिस्कोमान ने 275 पदों के लिए बहाली निकाला है।इमें अकाउंट ऑफिसर से लेकर सेल्समैन तक का पद शामिल है।बिस्कोमान में अकाउंट्स ऑफिसर के 1 पद, मार्केटिंग ऑफिसर के 20 पद, असिस्टेंट गोदाम प्रबंधक के 88 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर के 5 पद और सेल्समैन के 142 पदों पर बहाली होगी.इसके लिए दो सितंबर से 28 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा लिए जाएंगे. एससी-एसटी,महिला और विकलांग अभ्यर्थियों से ₹500 और अन्य से ₹1000 आवेदन शुल्क लिए जाएंगे.

किसानों के लिए काम करती है यह संस्था


बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि राज्य की शीर्ष सहकारी संस्था बिस्कोमॉन(BISCOMAUN) मल्टी स्टेट को-ऑपरेटिव सोसाइटी है.यह अपने संसाधन की बदौलत राज्य के ग़रीब किसानों को ₹265 में यूरिया देने के लिए सदैव तत्पर रहती है. साथ ही साथ राज्य के किसानों एवं आम नागरिकों को निर्धारित मूल्य पर यूरिया सप्लाई करने में 60% सफल हो पाया.

यह सहकारी संस्था है न कि सरकारी

बिस्कोमान में राज्य के बेरोज़गार नवयुवक जो योग्यता प्राप्त करने के बाद भी नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खाकर भटक रहे हैं,उनके लिए बहाली के लिए सुनहरा अवसर है.हालांकि बिस्कोमान अध्यक्ष ने बेरोजगारों को यह स्पष्ट बताया है कि भूल न करेंगे कि यह सरकारी संस्था है. मतलब स्पष्ट है कि यह सहकारी संस्था है न कि सरकारी.बिस्कोमान अध्यक्ष ने आगे कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति तो यह है कि फिलवक्त पहले से बहाल लोगों की भी नौकरी कोई न कोई बहाने से ली जा रही है.

Find Us on Facebook

Trending News