जदयू नेता रितेश रंजन उर्फ़ बिट्टू ने की छठ पूजा, बिहार में सुख, शांति और भाई-चारे की कामना

जदयू नेता रितेश रंजन उर्फ़ बिट्टू ने की छठ पूजा, बिहार में सुख, शांति और भाई-चारे की कामना

PATNA : लोक आस्था के महापर्व चार दिवसीय छठ पूजा का आज समापन हो गया है. इस मौके पर जहाँ गंगा घाटों और तालाबों के किनारे छठव्रतियों ने पूजा अर्चना की. वहीँ कई लोगों ने अपने घरों की छतों पर भी भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया. इसी कड़ी में जदयू नेता रितेश रंजन उर्फ़ बिट्टू सिंह ने भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया और राज्य में सुख, शान्ति और भाई चारे की कामना की. 

इस मौके पर उन्होंने कहा की नयी सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा. उन्होंने कहा की अब बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और कृषि के विकास के साथ चहुमुखी विकास के लिए कई कदम उठाये जायेंगे. वही रितेश रंजन ने कहा की पिछले कई सालों से लगातार भगवान सूर्य की उपासना कर रहा हूँ. 

उन्होंने कहा की यह लोक आस्था का महापर्व है. जिससे केवल बिहार ही नहीं उत्तर प्रदेश, नेपाल के लोगों की भी आस्था जुडी है. देश ही नहीं विदेशों में बसे बिहारी भी छठ के मौके पर अपने घर आकर सूर्योपासना करते हैं. जिसमें साफ़-सफाई और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाता है. उन्होंने कहा की सूर्य देव को नमस्कार करने से सभी देवताओं को नमस्कार हो जाता है. वहीँ कार्तिक महीने में सूर्योपासना करने से पुरे साल सूर्योपासना का फल मिलता है. इसलिए मनुष्य को कार्तिक महीने में सूर्य की पूजा जरुर करनी चाहिए.

Find Us on Facebook

Trending News