बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा ने झांसा देकर बुकिंग किया ऊर्जा ऑडिटोरियम, जदयू ने खोल दी पोल ... अब सियासी बवाल

भाजपा ने झांसा देकर बुकिंग किया ऊर्जा ऑडिटोरियम, जदयू ने खोल दी पोल ... अब सियासी बवाल

पटना. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के 24 घंटे पूर्व ऊर्जा ऑडिटोरियम की बुकिंग कैंसिल करने को लेकर बिहार में नया सियासी बवाल शुरू हो गया है. भाजपा ने शनिवार को इसे नीतीश सरकार के निचले स्तर की राजनीति करार दिया तो जदयू ने भी इसे भाजपा का फर्जीवाड़ा कहा. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने बताया कि ऊर्जा ऑडिटोरियम की बुकिंग कैलाशपति स्मृति न्यास की ओर से की गई थी. लेकिन इसमें भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने वाली थी. जबकि ऑडिटोरियम मैनुअल के अनुसार वहां राजनीतिक कार्यक्रम नहीं हो सकता है. जब ऑडिटोरियम प्रबंधन को इसकी जानकरी मिली तब उन्होंने बुकिंग को रद्द किया. इससे उजागर होता है कि भाजपा कैसे फर्जीवाड़ा कर रही थी.

दरअसल, भाजपा कार्यसमिति की बैठक 20 मई को होने थी. इसके लिए बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के ऑडिटोरियम को बुक कराया गया था. लेकिन 19 मई को बुकिंग रद्द कर दिया गया.  इसमें कहा गया कि यहां राजनीतिक कार्यक्रम नहीं हो सकता लेकिन करा कैलाशपति मिश्र स्मृति न्यास के नाम पर बुकिंग कराई गई और यहां भाजपा का कार्यक्रम होना था जो नियमों के विपरीत है.

हालांकि भाजपा ने सफाई देते इसमें नीतीश कुमार को घेरा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि जब यहां राजनीतिक कार्यक्रम नहीं हो सकता था तो बुकिंग के समय ही उसे क्यों नहीं कैंसिल किया गया. 24 घंटे पहले बुकिंग केंसिल करना दिखाता है कि कैसे नीतीश कुमार निचले स्तर पर गिर गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अब ऊर्जा ऑडिटोरियम में अगर किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम होगा तो भाजपा उसका विरोध करेगी.

वहीं ऊर्जा ऑडिटोरियम में बुकिंग केंसिल होने के बाद भाजपा ने शनिवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन एक खुले स्थल पर किया. अंतिम समय में पार्टी को आनन फानन में पूरा कार्यक्रम बदलना पड़ा. 


Suggested News