गुजरात में भाजपा ने 91 विधायकों का टिकट काटा, 160 नाम का ऐलान, हार्दिक पटेल और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी बनी उम्मीदवार

गुजरात में भाजपा ने 91 विधायकों का टिकट काटा, 160 नाम का ऐलान, हार्दिक पटेल और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी बनी उम्मीदवार

DESK. गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुछ वरिष्ठ नेताओं का नाम नहीं है. यानी कि भाजपा ने एक साथ कई बड़े नेताओं को टिकट से बेदखल कर दिया है. ऐसे में लंबे समय से जो बीजेपी की लिस्ट का इंतजार हो रहा था, वह अब खत्म हो गया है लेकिन कई प्रमुख चेहरों को बेटिकट कर दिया है. 

वहीं टिकट पाने वाले प्रमुख नामों में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को  घाटलोढिया सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस छोड़कर आए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को विरमगाम और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को जामनगर उत्तर से उम्मीदवार बनाया। मांडवी से अनिरुद्ध भाई को टिकट दिया गया है तो हाल ही में पुल हादसा देखने वाले मोरबी से कांतिलाल पर भरोसा जताया गया है। 

अंजार से त्रिकम भाई और गांधीधाम से मालती बेन को प्रत्याशी बनाया गया है। जामनगर ग्रामीण से राघव जी को उतारा गया है। राजकोट से उदयभाई को टिकट दिया गया है। पोरबंदर से भाजपा ने बाबू भाई पोखरिया पर भरोसा जताया है। भरुच से रमेश भाई मिस्त्री को प्रत्याशी चुना गया है। जैतपुर से जयेश भाई को टिकट दिया गया है।

पीएम मोदी की अगुआई में केंद्रीय समिति की ओर से मुहर के बाद 160 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। पार्टी के 8 दिग्गज नेताओं ने एक दिन पहले ही स्वेच्छा से चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था तो सूची में इसका असर साफ दिखा। पार्टी ने अब तक 91 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। जिन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है, उसमें 84 उन सीटों के हैं, जहां पहले फेज में 1 दिसंबर को मतदान होना है। 5 दिसम्बर को दूसरे चरण का मतदान है. 8 दिसम्बर को चुनाव का फैसला आएगा. 



Find Us on Facebook

Trending News