बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्लॉप शो से शर्मसार हुई भाजपा, बापू सभागार में जुटे गिनती के 100 लोग, राजद का तंज- BJP के मुंह पर तांती समाज ने लपेस दिया चूना

फ्लॉप शो से शर्मसार हुई भाजपा, बापू सभागार में जुटे गिनती के 100 लोग, राजद का तंज- BJP के मुंह पर तांती समाज ने लपेस दिया चूना

पटना. जातियों को साधने की राजनीति में लगी भाजपा के लिए शनिवार को अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई. बीजेपी ने पान, तांती, बुनकर जातियों को केंद्रित कर पटना का बापू सभागार में वारांगना झलकारी बाई जयंती समारोह का आयोजन किया. पार्टी ने इसके लिए बापू सभागार जैसा विशाल परिसर बुक किया और उम्मीद थी कि हजारों की संख्या में लोग समारोह में हिस्सा लेंगे. लेकिन स्थिति रही कि दर्शक दीर्घा में बमुश्किल सौ-दो सौ लोग रहे. बिहार भाजपा के कई बड़े नेता इस दौरान मंच पर रहे लेकिन सामने की खाली कुर्सियां एक तरह से भाजपा को चिढ़ाती रही. 

झलकारी बाई जयंती समारोह के बहाने बीजेपी ने जिन जातियों के लोगों को साधने की योजना बनाई थी. उसमें एक तरह से पूरी तरह फेल रही. वहीं गिनती के लोगों और खाली कुर्सियों के सामने ही भाजपा के बड़े बड़े नेता भाषण देते रहे और कार्यक्रम की इतिश्री हो गई. हालांकि मंच पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नन्दकिशोर यादव सहित कई भाजपा नेता मौजद रहे. वहीं दर्शक दीर्घा पूरी तरह खाली रहा. 

बीजेपी के इस कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटने के सवाल पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह उनकी पार्टी के एक मोर्चे पर कार्यक्रम रहा. भाजपा समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है. आज जो लोग गिनती में हैं वही आने वाले समय में नेता बनेंगे और बड़ी भीड़ जुटेगी. हालांकि उन्होंने झलकारी बाई जयंती समारोह के इस कदर असफल होने पर चुप्पी साधे रखी. साथ ही पार्टी के कई बड़े नेता इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से बचते रहे. यहां तक कि मंच से उद्बोधन के दौरान भी अधिकाँश नेताओं ने भीड़ नहीं होने के कारण सिर्फ खाना पूर्ति करने का ही काम किया. 

राजद हुई गदगद : भाजपा के कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटने पर राजद ने चुटकी ली. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि तांती समाज के लोगों ने भाजपा के मुंह पर चूना लगा दिया है. तांती समाज के लोगों से भाजपा को बड़ा झटका लगा है. इससे भाजपा के झूठे दावों की पोल खुल गई है. 



Suggested News