बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP ने किया है सीएम नीतीश पर जादू, जदयू के एनडीए में शामिल होने को लेकर अखिलेश यादव की तीखी प्रतिक्रिया

BJP ने किया है सीएम नीतीश पर जादू, जदयू के एनडीए में शामिल होने को लेकर अखिलेश यादव की तीखी प्रतिक्रिया

DESK: बिहार की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है। राज्य में जदयू और एनडीए की गठबंधन की सरकार बन गई है। सीएम ने महागठबंधन से नाता तोड़ कर बीजेपी का दामन भी से थाम लिया है। सीएम नीतीश के पलटी मारने के बाद से ही वह विपक्ष के निशाने पर हैं। विपक्ष के नेताओं के द्वारा सीएम नीतीश पर हमला बोला जा रहा है। वहीं सीएम नीतीश के एनडीए में शामिल होने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बड़ा बयान दिया है। साथ ही बीजेपी पर आरोप भी लगाया है। 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम नीतीश को लेकर कहा कि, "भारतीय जनता पार्टी ने जाने कौन सा जादू कर दिया कि सीएम नीतीश एनडीए में शामिल हो गए"। उन्होंने कहा कि, बीजेपी के ऊपर सीएम नीतीश पर जादू करने का आरोप लगाया है। मालूम हो कि, बीते 28 जनवरी को सीएम नीतीश ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं कुछ घंटे के बाद उन्होंने एनडीए गठबंधन के साथ सरकार बना कर रिकॉर्ड नौवीं बार सीएम पद की शपथ ग्रहण की। वहीं अब राज्य में बीजेपी के कोटे से दो उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा अब बिहार के डिप्टी सीएम हैं। 

गौरतलब हो कि विपक्षी गठबंधन के सूत्रधार सीएम नीतीश ही थे। सीएम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सभी क्षेत्रीय दलों को एकजुट कर इंडिया गठबंधन का निर्माण किया था। वहीं सीएम नीतीश के एनडीए में शामिल होने से माना जा रहा था कि इंडिया गठबंधन बिखर जाएगा, लेकिन अखिलेश यादव की माने तो इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक है और उनके बीच सीटों का बंटवारा भी हो चुका है। 

विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर उन्‍होंने कहा कि "सीट बंटवारे को लेकर जिस स्तर पर बात होनी चाहिए, हो चुकी है और उनको जानकारी भी दी जा चुकी है"। सपा प्रमुख ने कहा, ''सीट बंटवारे को लेकर लगभग सहमति बन चुकी है। जीत और सीट के हिसाब से सीटों का बंटवारा होगा। कांग्रेस आलाकमान से उनकी बात हो चुकी है, सीटों के बंटवारे को लेकर कोई दुविधा नहीं है"।

Suggested News