कुढ़नी विधानसभा सीट पर BJP ने तय किए नाम, मजबूत लड़ाई देने की तैयारी

कुढ़नी विधानसभा सीट पर BJP ने तय किए नाम, मजबूत लड़ाई देने की तैयारी

PATNA: कुढ़नी विधानसभा सीट पर उप चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. पांच दिसंबर को मतदान होना है. 10 नवंबर से 17 नवंबर तक नामांकन किया जाना है। महागठबंधन की तरफ से जेडीयू के कैंडिडेट चुनावी मैदान में उतरे हैं। जेडीयू की तरफ से पूर्व विधायक मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, बीजेपी ने भी अपने कैंडिडेट का नाम तय कर लिया है। आज शाम तक बीजेपी नेतृत्व अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर देगा।  

केदार गुप्ता पर ही दांव

बिहार बीजेपी के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक केदार गुप्ता पर ही पार्टी दांव लगाने जा रही है। नेतृत्व की तरफ से उनके नाम पर मुहर लग गई है। सिर्फ ऐलान होना बाकी है। बताया जा रहा है कि आज ही कुढ़नी सीट पर पार्टी प्रत्याशी के रूप में केदार गुप्ता के नाम का ऐलान हो जायेगा। केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से नाम की घोषणा की जायेगी। केदार गुप्ता 2020 के चुनाव में महज 712 वोट से राजद कैंडिडेट अनिल सहनी के हाथों हारे थे। 2015 के चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट केदार गुप्ता चुनाव जीते थे। तब उन्होंने महागठबंधन की तरफ से जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को हराया था।


 मनोज कुशवाहा पर जेडीयू ने लगाया दांव 

विधानसभा की कुढ़नी सीट से जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा हैं. विस चुनाव 2020 में राजद कैंडिडेट अनिल सहनी ने बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता को महज 712 मतों से पराजित किया था। राजद कैंडिडेट को 78549 मत मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी को 77837 वोट । इस तरह से इस चुनाव में जेडीयू का सहयोग मिलने के बाद भी बीजेपी कैंडिडेट की हार हो गई थी। वहीं तीसरे नंबर पर रहे रालोसपा कैंडिडेट रामबाबू सिंह को 10 हजार 7 मत मिले थे।

2015 में जेडीयू-राजद साथ-साथ थे, फिर भी बीजेपी की हुई थी जीत 

2015 विधानसभा चुनाव की बात कर लेते हैं. 2015 के चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू का लालू प्रसाद की पार्टी राजद से गठबंधन था। कुढ़नी सीट जेडीयू के खाते में गई थी. राजद का सहयोग मिलने के बाद भी जेडीयू वो सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सकी थी। जैसे 2020 के चुनाव में जेडीयू का साथ मिलने के बाद बीजेपी कैंडिडेट जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे। 2015 में बीजेपी के कैंडिडेट केदार गुप्ता को 73227 मत मिले थे. वहीं जेडीयू के मनोज कुमार सिंह(कुशवाहा) को 61657 मत मिले थे। इस तरह से 11570 मतों से जेडीयू कैंडिडेट मनोज सिंह की हार हो गई थी.

Find Us on Facebook

Trending News