बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वोट बैंक को साधने के लिए भारत रत्न का इस्तेमाल कर रही भाजपा, आडवाणी को सर्वोच्च सम्मान मिलने पर भड़के अखिलेश

वोट बैंक को साधने के लिए भारत रत्न का इस्तेमाल कर रही भाजपा, आडवाणी को सर्वोच्च सम्मान मिलने पर भड़के अखिलेश

DESK: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत का सर्वोच्च सम्मान दिया गया है। इसकी घोषणा बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। वहीं पीएम के इस घोषणा के बाद विपक्ष इसको लेकर कई सत्ता पक्ष पर लगातार निशाना साध रहे हैं। कुछ नेता इसको लेकर पीएम का धन्यवाद दे रहे हैं तो कुछ का कहना है कि बीजेपी अपने वोट बैंक को मजबूत करने के लिए ऐसे कदम उठा रही है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। 

सपा प्रमुख ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ''यह भारत रत्न अपने वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा है। यह सम्मान में नहीं दिया जा रहा है। यह सम्मान तो है खैर, लेकिन अपने वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा है।'' उन्होंने कहा कि, भाजपा ने वोट बैंक को बिखरने से बचाने के लिए आडवाणी जी को यह सम्मान दिया है। सपा प्रमुख के कथन अनुसार भाजपा लोकसभा चुनाव को दिखते हुए ऐसे कदम उठा रही है। 

वहीं राहुल गांधी के भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर भी सपा प्रमुख ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, जब अखिलेश यादव से पूछा गया कि क्या वो राहुल गांधी यात्रा में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि, उन्हें न्योता नहीं मिला है। कई बार ऐसे होगा है कि कार्यक्रम के खत्म होने पर उन्हें बुलाया गया है। 

उन्होंने कहा कि कई बड़े-बड़े आयोजन होते रहते हैं, लेकिन हमें निमंत्रण ही नहीं मिलता है। सपा प्रमुख ने कहा, 'मुश्किल तो यह है कि कई बड़े आयोजन होते हैं। लेकिन हम लोगों को निमंत्रण ही नहीं मिलता। तो हम अपने आप क्या निमंत्रण मांगे। 

Suggested News