कांग्रेस नेता उदित राज का आरोप - भाजपा की राह पर आम आदमी पार्टी, कर रही है हिन्दू मुस्लिम की राजनीति

कांग्रेस नेता उदित राज का आरोप - भाजपा की राह पर आम आदमी पार्टी, कर रही है हिन्दू मुस्लिम की राजनीति

नई दिल्ली। पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता उदित राज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरंविद केजरीवाल के आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है कि वह भाजपा की बी टीम बन गई है। उदित राज ने कहा है कि जिस तरह भाजपा आस्था के नाम की राजनीति करती है, केजरीवाल भी उसी राह पर चलते हुए हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति करने लगे हैं। उदित राज ने चांदनी चौक के पास स्थित प्राचीन मंदिर को रि-डेपलवमेंट के नाम पर हटाए जाने को लेकर हो रही राजनीति पर न्यूज4नेशन के साथ बातचीत के दौरान उक्त बातें कही हैं। 

उदित राज ने कहा कि यह ऐसा मुद्दा नहीं कि इस पर राजनीति किया जाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी इसे अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है। वहीं आम आदमी पार्टी भी उसी राह पर चल रही है। जो अब आस्था के नाम पर हिन्दु मुस्लिम की राजनीति करने लगी है। कह सकते हैं कि आम आदमी पार्टी बीजेपी की बी टीम बन गई है। उन्होंने कहा कि मंदिर का मामला कोर्ट में है। कोर्ट को ही फैसला करने दें। इस पर बेवजह राजनीति करना सही नहीं है।

भाजपा ने लगाया था आरोप

चांदनी चौक के मंदिर तोड़े जाने को लेकर भाजपा की तरफ से यह आरोप लगाया गया था कि हिंदूओं के मंदिर को जानबूझकर तोड़ा जा रहा है, ताकि उनकी आस्था को चोट पहुंचाया जा सके। वहीं अरविंद केजरीवाल ने मंदिर तोड़े जाने को लेकर अपनी सरकार की भूमिका होने से इनकार कर दिया था। मंदिर मामले को तूल दिए जाने को लेकर उदित राज ने कहा कि एमसीडी में भाजपा का राज है, पुलिस भाजपा की है। यहां तक कि मंदिर तोड़े जाने को लेकर शपथ पत्र भी भाजपा नेताओं ने ही दिया था। अब जब मामला अदालत में है तो इस पर धर्म की राजनीति की जा रही है।

गरीबों के घर टूटने पर नहीं बोलते कुछ

पूर्व सासंद ने कहा जिस तरह से भाजपा और विहिप के लोग मंदिर को तोड़े जाने का विरोध करते हैं, लेकिन गरीबों की झोपड़ी टूटने पर वह चुप्पी साध लेते हैं। यहां तक कि आंदोलन के दौरान किसानों की मौत पर उनकी इंसानियत की आस्था खत्म हो जाती है। भाजपा ने ऐसा माहौल बना दिया है कि आज शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजी-रोटी के मुद्दे पर आस्था हावि हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आस्था व्यक्तिगत चीज है, इसे राजनीति के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। लेकिन बीजेपी इसे राजनीतिक विषय बना रही है। उन्होंने बीजेपी की धर्म की राजनीति का जन्मदाता बताया। लव जेहाद जैसै मुद्दे सिर्फ अपनी राजनीति के लिए उठाया जा रहा है। वहीं, अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जब वह तीसरी बार सीएम बने तो सबसे पहले हनुमान मंदिर गए। वह समझ चुके हैं ऐसे ही कर्मकांड कर सत्ता पर काबिज हो सकते हैं। 

कोर्ट में ही होगा समाधान

उदित राज ने कहा मामला अदालत का है, इसलिए जिन लोगों को शिकायत है वह कोर्ट जाएं, इसे बेवजह राजनीति का मुद्दा न बनाएं।



Find Us on Facebook

Trending News