बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: बिहटा के कंचनपुर पंचायत में कब्रिस्तान घेराबंदी पर विवाद, BJP नेता ने DM से किया आग्रह...विवाद खत्म करवाने के बाद ही घेराबंदी का काम शुरू कराएं

Bihar news: बिहटा के कंचनपुर पंचायत में कब्रिस्तान घेराबंदी पर विवाद, BJP नेता ने DM से किया आग्रह...विवाद खत्म करवाने के बाद ही घेराबंदी का काम शुरू कराएं

PATNA:  पटना जिले के बिहटा कंचनपुर पंचायत में कब्रिस्तान घेरेबंदी पर विवाद खड़ा हो गया है. भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह मनेर विस क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रहे डॉ० निखिल आनंद ने जिलाधिकारी  से कंचनपुर कब्रिस्तान की जमीन कितनी है, गंभीरता से जांच करने की मांग की है. उन्होंने प्रशासन से कहा है कि जमीन विवाद खत्म करवाने के बाद ही घेरेबंदी का काम शुरू हो. 

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ० निखिल आनंद ने बिहटा के कंचनपुर पंचायत में कब्रिस्तान घेरेबंदी विवाद पर बयान जारी करते हुए कहा कि पटना जिलाधिकारी को पहले गंभीरता से जांच कर सुनिश्चित करनी चाहिए कि कब्रिस्तान की जमीन आखिर हकीकत में कितनी है, फिर घेरेबंदी की प्रक्रिया शुरू करें। तब तक घेरेबंदी के काम को एक हफ्ते के लिए रोक देना चाहिए। स्थानीय लोगों द्वारा उपलब्ध कराए गए पुराने खतियान के आधार पर ऐसा प्रतीत होता है कि कब्रिस्तान की जमीन सिर्फ 15 डिसमिल है जिसको शायद समय के अंतराल में फर्जीवाड़ा कर 1एकड़ 15 डिसमिल कर दिया गया है। 

निखिल आनंद ने एक ट्वीट जारी करते हुए पटना डीएम एवं बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री  सम्राट चौधरी एवं विजय कुमार सिन्हा और भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल को भी टैग किया है। निखिल ने स्पष्ट कहा है कि बिहटा के कंचनपुर पंचायत में पारंपरिक तौर पर 15 डेसिमल का ही कब्रिस्तान है। लेकिन कब्रिस्तान की घेरेबंदी 1एकड़ 15 डिसमिल जमीन का किया जा रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार समय के अंतराल में अंचलाधिकारी की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा कर चुपचाप कब्रिस्तान की जमीन 1एकड़15 डिसमिल बना दिया गया। जबकि पुराने खतियान में भी 15 डिसमिल के ही कब्रिस्तान का जिक्र है जिसका कागज भी है।

निखिल आनंद ने बिहार सरकार एवं पटना जिलाधिकारी से निवेदन करते हुए कहा है कि आप कब्रिस्तान की घेरेबंदी जरूर करवाईये लेकिन उससे पहले इस बात की तथ्य आधारित जांच हो जानी चाहिए कि कब्रिस्तान की जमीन 15 डिसमिल है या 1एकड़ 15 डिसमिल। निखिल ने बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन को आगाह करते हुए लिखा है कि आने वाले भविष्य के लिए स्थानीय लोगों में तनाव और विषमता का माहौल पैदा हो वह ठीक नहीं है। कृपया इस घेरेबंदी के काम को सिर्फ एक हफ्ते के लिए रोककर अपने स्तर से उचित जांच कर लीजिए और लोगों का सुन लीजिए। आवेदन भी आपके पास लोगों ने दिया है। बल प्रयोग कर जबरदस्ती कब्रिस्तान की घेरेबंदी ठीक नहीं है।

Editor's Picks