बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा नेता का बड़ा दावा, केंद्रीय सहायाता योजना से बिहार में विकास के लगेंगे पंख

भाजपा नेता का बड़ा दावा, केंद्रीय सहायाता योजना से बिहार में विकास के लगेंगे पंख

PATNA: केंद्र सरकार की ओर से विशेष सहायता योजना के तहत बिहार को दस हजार करोड़ दिए जाने की घोषणा को पूर्व कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने विकास परक बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास के मसले को एक नजरिए से देखती है। यही नहीं वह बिहार के विकास के लिए हर संभव कदम उठाते आ रही है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने विशेष सहायता योजना के तहत बिहार में सड़क, पुल भवन और यूनिटी मॉल के निर्माण के लिए राशि दिया है। साथ ही पुलिस क्वार्टर बनाए जाने के मद में भी विशेष सहायता योजना का धन लगाया जाएगा। इसे मार्च 2024 तक खर्च करने हैं। खास बात यह भी है कि विशेष सहायता योजना के तहत मिलने वाला धन ब्याज मुक्त है। इससे बिहार को लंबे समय तक काफी लाभ मिलेगा।

पूर्व कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूपी के बाद बिहार को विशेष सहायता योजना के तहत सबसे अधिक धन दिया है। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा की सब का विकास सब का साथ की नीति की न केवल दुहाई देती है बल्कि उसे हकीकत में जमीन पर भी उतारती है। विशेष सहायता योजना के तहत दस हजार करोड़ बड़ी राशि है। इससे बिहार में विकास के पंख लगेंगे।  

उन्होंने स्पष्ट किया है  केंद्र में भाजपा की सरकार राज्यों में कैपिटल निवेश बढ़ाकर आधार भूत संरचना को विकसित करने की रणनीति पर काम कर रही है। इस क्षेत्र में निवेश बढ़ाने के लिए लंबी अवधि यानी यानी 50 वर्षों के लिए मुक्त ऋण देती है।


Suggested News