बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुआवजा में अनियमितता को लेकर धरने पर बैठे भाजपा नेता, ग्रामीण कर रहे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

मुआवजा में अनियमितता को लेकर धरने पर बैठे भाजपा नेता, ग्रामीण कर रहे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

GAYA: गया जिला के बेलागंज प्रखंड अंतर्गत खनेटा गांव से गुजरने वाली भारत माला एक्सप्रेस-वे सड़क में उचित मुआवजे की मांग को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष धनंजय कुमार शर्मा ग्रामीणों के साथ पिछले तीन दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं। अपनी ही सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार और अफसरशाही से तंग आकर उन्होंने बीते सोमवार से भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया। 

जिसकी सूचना राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल मुख्यमंत्री एनएचएआई मगध प्रमंडल आयुक्त जिलाधिकारी गया सहित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर जिलाध्यक्ष तक लिखित सूचना दी है। धनंजय शर्मा बताते हैं कि न तो अधिग्रहित भूमि की सही से मापी की गई है न उचित मुआवजा दिया गया है। मनमाने रवैये अपना कर सरकार किसानों की जमीन अधिग्रहण करना चाहती है ।

पिछले तीन साल अधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर लगाते लगाते थक गए कहीं न्याय नहीं मिला। जबतक न्याय नहीं मिलेगा भूख हड़ताल जारी रहेगा। वहीं हड़ताल पर किसानों से स्थानीय बीडीओ डॉo राघवेन्द्र कुमार शर्मा ने मुलाकात के बातचीत कर मामले को गंभीरता से समझा और निदान के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। तीन दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन के कोई भी वरीय पदाधिकारी किसानों से मिलने नहीं पहुंचे हैं।

Editor's Picks