बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक, नेता विरोधी दल के मुद्दे पर नहीं हुई चर्चा, बैठक में और क्या हुआ जानें....

बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक, नेता विरोधी दल के मुद्दे पर नहीं हुई चर्चा, बैठक में और क्या हुआ जानें....

PATNA: बिहार विधानसभा का सत्र 24 अगस्त से शुरू हो रहा है। दो दिवसीय विशेष सत्र में नीतीश सरकार बहुमत साबित करेगी। विशेष सत्र से पहले बिहार बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई। प्रदेश कार्यालय में अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में रणनीति पर विचार किया गया। मीटिंग में सह प्रभारी हरिश द्विवेदी भी मौजूद रहे। विधायकों की मीटिंग में पार्टी नेतृत्व की तरफ से कहा गया कि सदन में शालीनता के साथ आक्रामक रहना है। 

नेता विरोधी दल के मुद्दे पर नहीं हुई चर्चा 

बीजेपी विधानमंडल दल की मीटिंग में कई विधायकों ने अपनी बात रखी। बिहार की मौजूदा राजनीतिक हालात पर विधायकों ने विचार रखे। नेतृत्व की तरफ से सभी विधायकों-विधान पार्षदों से सदन की कार्यवाही में पूरी तैयारी से भाग लेने को कहा गया है। दो दिनों के विशेष सत्र में बीजेपी विपक्ष में बैठेगी,लिहाजा सरकार को घेरने को लेकर पूरी प्लानिंग की गई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई। नीतीश कुमार ने एनडीए सरकार से इस्तीफा देकर महागठबंधन के मुख्यमंत्री बन गये हैं। ऐसे में बीजेपी विपक्ष में आ गई है। विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष का नेता कौन होगा? इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे थे। लेकिन आज विधानमंडल दल की बैठक में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई। विधायकों को लग रहा था कि बैठक में नेता विरोधी दल पर चर्चा होगी,लेकिन नेतृत्व की तरफ से किसी तरह की बात नहीं कही गई। 

सदन में कल विश्वास मत हासिल करेगी सरकार 

बता दें, 24 और 25 अगस्त को बिहार विधानसभा और परिषद की विशेष बैठक बुलाई गई है। इस विशेष सत्र में नीतीश सरकार विश्वासमत हासिल करेगी। साथ ही सत्ताधारी दलों ने बीजेपी कोटे के स्पीकर विजय सिन्हा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। कल ही इस प्रस्ताव पर भी सदन में चर्चा होगी। इसके पहले ही सत्ताधारी दलों की तरफ से अध्यक्ष पर नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने का दबाव दिया जा रहा। हालांकि स्पीकर विजय सिन्हा ने इस्तीफे की बात को सिरे से खारिज कर दिया है। बुधवार का दिन बिहार विधानसभा के लिए काफी अहम होगा। सत्तादारी दल की तरफ से ऐलान कर दिया गया है कि वे अध्यक्ष को आसन पर नहीं बैठने देंगे। जेडीयू कोटे के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने तो स्पीकर विजय सिन्हा को पागल कुत्ते से तुलना कर दी है। 

Find Us on Facebook

Trending News