BJP मीडिया इंचार्ज का फरमानः प्रवक्ता न्यूज भेजने से पहले 'हमसे' सलाह लें, अब TV डिबेट में पैनलिस्ट को मिलेगी प्राथमिकता

BJP मीडिया इंचार्ज का फरमानः प्रवक्ता न्यूज भेजने से पहले 'हमसे' सलाह लें, अब TV डिबेट में पैनलिस्ट को मिलेगी प्राथमिकता

PATNA: बिहार बीजेपी ने प्रवक्ताओं के पावर में कटौती कर दी है। प्रवक्ताओं की जगह टीवी डिबेट में मीडिया पैनलिस्ट को आगे करने का फऱमान जारी किया है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह मीडिया इंचार्ज की तरफ से यह पत्र जारी किया गया है। पत्र जारी होने के बाद बीजेपी के कई प्रवक्ताओं ने अपरोक्ष रूप से विरोध जताया है। नये फरमान से प्रवक्ताओं को अब हर कदम मीडिया इंचार्ज से पूछ कर बढ़ाना होगा।  

मीडिया इंचार्ज के फऱमान के भीतर ही भीतर बवाल

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हाल ही में उपाध्यक्ष राजीब रंजन को मीडिया इंचार्ज बनाया है। प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारियों के इंचार्ज बनने के बाद राजीब रंजन लगातार नये-नये फऱमान जारी कर रहे हैं। गुरूवार को मीडिया इंचार्ज राजीब रंजन ने प्रवक्ता, मीडिया प्रभारी एवं पैनलिस्ट को लेकर 16 तरह के फरमान जारी किया है। नये आदेश में मीडिया इंचार्ज ने कहा है कि डिबेट में पैनलिस्ट को प्राथमिकता दी जायेगी। 

पहले सलाह लें तब भेजें न्यूज

मीडिया इंचार्ज राजीब रंजन की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि 1 दिन में कम से कम दो या तीन प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक उपलब्ध रहेंगे. यह सभी मीडिया को पार्टी की नीतिगत मामले, पॉलिटिकल इश्यू पर पक्ष रखेंगे. प्रवक्ता भी डिबेट में जा सकते हैं लेकिन पैनलिस्ट को प्राथमिकता मिलेगी. जो मीडिया प्रभारी इलेक्ट्रॉनिक चैनल को देखेंगे वही चैनल से विषय लेकर अगले दिन के लिए पॉइंटर बनाकर जानकारी देंगे. विषय वस्तु को ध्यान में रखते हुए तय होगा कि कौन किस चैनल पर जाएगा. सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे तक सभी अखबारों को स्कैन कर इश्यू तैयार किया जाएगा. साथ ही बुलेट प्वाइंट तैयार करने के लिए मीडिया प्रभारी के साथ-साथ प्रवक्ता मौजूद रहेंगे. 1 दिन में अधिकतम 5 न्यूज़ ही भेजना होगा. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता एवं पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का न्यूज़ रहेगा. कोई प्रवक्ता अगर न्यूज़ भेजेंगे तो पहले विषय के संदर्भ में प्रभारी से सलाह मशविरा करना होगा.

Find Us on Facebook

Trending News