बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा से भाजपा विधायक को किया गया मार्शल आउट, जीवेश मिश्रा को सदन से ‘उठाकर बाहर फेंका’

बिहार विधानसभा से भाजपा विधायक को किया गया मार्शल आउट, जीवेश मिश्रा को सदन से ‘उठाकर बाहर फेंका’

पटना. बिहार विधानसभा से बुधवार को हंगामा करने वाले भाजपा विधायक जीवेश मिश्र को मार्शल आउट किया. मार्शलों ने जीवेश मिश्र को टांग कर उन्हें सदन के बाहर लाकर छोड़ दिया. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के निर्देश पर मार्शलों ने जीवेश ने सदन से उठाकर बाहर कर दिया. बाद में जीवेश ने कहा कि आज लोकतंत्र शर्मसार हुआ है. स्पीकर द्वारा यह एकतरफा कार्रवाई गई है क्योंकि उन्होंने रामनवमी हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सदन में जवाब देने की मांग की थी. 

दरअसल, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद जीवेश मिश्र ने रामनवमी पर सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा का मुद्दा उठाया. उन्होंने सीएम नीतीश से मांग की कि वे सदन में आकर जवाब दें. इसी को लेकर जीवेश के हंगामा करने पर उन्हें स्पीकर ने मार्शलों से उठवाकर बाहर करा दिया. जीवेश मिश्र ने कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि बिहार में रामनवमी पर जो हिंसा हुई और हिंदुओं का कत्लेआम किया गया उसे लेकर उन्होंने सदन में आवाज उठाई थी. उसे लेकर मुख्यमंत्री से हमने सदन में आकर जवाब देने को कहा था. लेकिन स्पीकर ने एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए मार्शल आउट करने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि आज इस घटना से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता देख रही है कि सदन में किस तरह से हिंदुओं पर हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. वहीं जीवेश मिश्र प्रकरण को लेकर सदन के भीतर भी हंगामा होता रहा. साथ ही स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी. 


Suggested News