बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान बिना सीट बेल्ट के नजर आये बीजेपी विधायक, फिर जानिए क्या हुआ

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान बिना सीट बेल्ट के नजर आये बीजेपी विधायक, फिर जानिए क्या हुआ

GAYA : बिहार में आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गयी है. इसका समापन 17 जनवरी को किया जायेगा. इस मौके पर लोगों को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है. गया में भी कई जगहों पर लोगों को सुरक्षा के लिए कई कार्यक्रम किये जा रहे है. कलाकार यमराज के वेशभूषा में लोगों को हेलमेट और सीटबेल्ट लगाने के लिए जागरूक करते नजर आये. 

इसे भी पढ़े : जहानाबाद में पुलिस को मिली सफलता, चार ट्रक चोरों को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

इस दौरान गुरुआ से बीजेपी विधायक भी कलाकारों से नहीं बच पाए. शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चर्च रोड में विधायक राजीव नंदन दांगी बिना सीट बेल्ट लगाये अपने गाडी से जा रहे थे. इसी बीच कलाकारों ने उन्हें रोक लिया. उन्हें सीट बेल्ट लगाने के फायदे बताये गए. तत्काल विधायक ने सीट बेल्ट पहन लिया. बीजेपी विधायक ने बताया कि इस तरह से लोगो को जागरूक करना बहुत ही अच्छा है. लोगों में जागरूकता होनी चाहिए. ऐसी पहल से समाज मे सकारात्मक संदेश जाएगा. 

इसे भी पढ़े : लालू यादव से मिलने पहुंचे समधी कैप्टन बीएन यादव, पत्नी गीता यादव भी हैं साथ

बताते चलें की 11 जनवरी से 17 जनवरी तक 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया है. मकसद है राज्य में सड़क दुर्घटना से होने वाली आपदा को कम से कम किया जा सके. फिलहाल देश मे सड़क दुर्घटना की वजह से प्रति वर्ष डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है, जबकि बिहार में यह संख्या सात हजार है. इस तरह की आपदा देश की जीडीपी पर एक बोझ के समान है. 

इसे भी पढ़े : शराब माफियाओं की अब खैर नहीं, सजा दिलाने के लिए नीतीश सरकार ने बनाया ये प्लान

इस बार सड़क सुरक्षा का थीम ब्रिंगिंग युथ पावर है. इस मौके पर बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपने विभिन्न हितभागियो के साथ सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है. जिसमें लोगों को कार्यशाला,  नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग प्रतियोगिता, नारा लेखन आदि कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया जाएगा. 

गया से मनोज की रिपोर्ट 


Suggested News