बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा विधायकों का नाश्ता होगा पार्टी दफ्तर में तो भोजन सीएम आवास में ! नीतीश पहले जदयू एमएलए से मिलेंगे फिर एनडीए विधायकों से करेंगे मीटिंग

भाजपा विधायकों का नाश्ता होगा पार्टी दफ्तर में तो भोजन सीएम आवास में ! नीतीश पहले जदयू एमएलए से मिलेंगे फिर एनडीए विधायकों से करेंगे मीटिंग

पटना- बिहार में राजनीति अफरातफरी की स्थिति है. कोई यह कह रहा कि राजद अपने विधायकों को राजभवन ले जाएगा तो कोई नई सरकार बनने की तारीख बता रहा. जदयू राजद के नेता सामने-सामने कुछ नहीं बोल रहे हैं. ऐसे में बिहार के तमाम सियासी दल बैठक कर रहे हैं. भाजपा भी अपने विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक करने वाली है. भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े पटना पहुंच गए हैं. शनिवार यानी आज शाम को भाजपा के विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक होने वाली है. इसके बाद रविवार की सुबह नौ बजे सभी भाजपा विधायकों को प्रदेश कार्यालय बुलाया गया है. यहां बैठक होगी उसके बाद नाश्ता कार्यक्रम है. नास्ते के बाद भाजपा नेतृत्व अपने सभी विधायकों के साथ सीएम आवास पहुंचेंगे.

वही मुख्यमंत्री नीतीश ने अपने विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक रविवार को बुलाई है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कल बैठक करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री आवास में एनडीए विधायकों की संयुक्त बैठक होगी. कल की बैठक में सब कुछ तय हो जाएगा. बिहार की राजनीति में 36 घंटे बेहद महत्व पूर्ण बताए जा रहे हैं.

संभावना है कि नीतीश कुमार कल हीं इस्तीफा देंगे और रविवार को हीं नई सरकार का दावा राज्यपाल के सामने पेश किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार सीएम आवास में कल यानी रविवार को भोज की व्यवस्था भी की गई है.

इससे पहले  उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी शनिवार को ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर के विकास कार्य फेज- 1 और 2 के शिलान्यास कार्यक्रम में बुलाया गया था.  उन्हें शुक्रवार को राजभवन भी बुलाया गया था. शुक्रवार को वह राजभवन नहीं गए तो नीतीश कुमार के बगल वाली उनकी कुर्सी से पर्ची हटाकर वहां जदयू कोटे के मंत्री अशोक चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश से बातचीत करते नजर आए. शनिवार को बक्सर में भी कुर्सी लगी रही. मुख्यमंत्री नीतीश 11 बजे सुबह बक्सर में आयोजित कार्यक्रम के लिए हेलीकॉप्टर से निकल गए. रोहिणी आचार्या के सोशल मीडिया संदेश से भड़के सीएम नीतीश को मनाने 48 घंटे में लालू या तेजस्वी मुख्यमंत्री आवास नहीं गए. राबड़ी आवास में गुरुवार को दोपहर से रात तक जोड़-घटाव होता रहा और शुक्रवार को तो सभी को सीएम नीतीश के स्टैंड का इंतजार रहा. शनिवार को भी यही इंतजार है.

Suggested News