बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी MLC ने सरकार को दी चेतावनी, नियोजित शिक्षकों को डेमोरलाइज करना बंद करें,शिक्षक पढ़ाना भी जानते हैं और विद्रोह करना भी....

बीजेपी MLC ने सरकार को दी चेतावनी, नियोजित शिक्षकों को डेमोरलाइज करना बंद करें,शिक्षक पढ़ाना भी जानते हैं और विद्रोह करना भी....

PATNA: बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल से पूरी शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है।हड़ताल के एक महीना होने के बाद भी सरकार गहरी नींद में सोई है।ऐसा लग रहा मानो बिहार सरकार को शिक्षा और शिक्षकों से कोई मतलब हीं नहीं हो।अब तक बातचीत का कोई रास्ता नहीं निकाला गया है।

सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के विधानपार्षद नवलकिशोर यादव सरकार की इस लापरवाही से व्यथित और चकित हैं।उन्होंने सवाल उठाया और कहा कि यह कैसी व्यवस्था है कि बिहार के शिक्षक 17 फरवरी से हीं हड़ताल पर हैं और सरकार को इससे मतलब नहीं।कहीं ऐसा होता है क्या कि बच्चों के भविष्य को संवारने वाला शिक्षक अपनी जायज मांग के समर्थन में आंदोलन कर रहा और उससे सरकार को कोई मतलब नहीं?आखिर मतलब हो भी कैसे,क्यों कि सरकारी अधिकारी के बच्चे तो सरकारी स्कूल में पढ़ते नहीं हैं....।


10 ग्राम सोने का दाम भी नहीं देती सरकार

बीजेपी एमएलसी नवलकिशोर यादव ने सवाल पूछा कि आप शिक्षकों को क्या दे रहे हैं।10 ग्राम सोने का दाम भी एक महीने के वेतन के रूप में नहीं दे रहे।सरकार नियोजित शिक्षकों को अधिकतम 30 हजार रू दे रही और सोना चालीस हजार रू का 10 ग्राम है।

शिक्षक पढ़ाना भी जानते हैं विद्रोह करना भी

नवलकिशोर यादव ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि शिक्षकों को डेमोरलाइज करने की भूल न करे। शिक्षकों को अगर पढ़ाना आता है तो विद्रोह करना भी जानते हैं।शिक्षक विद्रोह सबसे खतरनाक विद्रोह होता है जिसे पार पाना किसी सरकार के बूते नहीं।अगर सरकार यह सोंच रही है कि शिक्षक आत्मसमर्पण कर देंगे तो यह उनकी भूल है।सरकार यह सोंचना बंद करे कि शिक्षक हार मान लेंगे।

एक-दो दिनों में बातचीत करे सरकार

बीजेपी एमएलसी ने शिक्षकों की आवाज को बुलंद करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री आखिर बातचीत का प्रस्ताव क्यों नहीं करते।सिर्फ सदन में बात कहते हैं और बातचीत का प्रस्ताव नहीं भेजते,ऐसा नहीं चलने वाला।नवलकिशोर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री,उप मुख्यमंत्री तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करें और एक-दो दिन में शिक्षा विभाग हड़ताली शिक्षकों से बात करे ताकि एक रास्ता निकले और हड़ताल को समाप्त कराया जा सके।


Suggested News