बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा सांसद कुंअर हेम्ब्रम का लोकसभा और बीजेपी से इस्तीफा, चुनाव के पहले पार्टी को लगा बड़ा झटका

भाजपा सांसद कुंअर हेम्ब्रम का लोकसभा और बीजेपी से इस्तीफा, चुनाव के पहले पार्टी को लगा बड़ा झटका

DESK. भाजपा सांसद कुंअर हेम्ब्रम ने शनिवार को लोकसभा की सदस्यता और पार्टी से इस्तीफा दे दिया. पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम से वे भाजपा सांसद थे. कुंअर हेम्ब्रम ने 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए लोकसभा और अपनी पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही है. शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए हेम्ब्रम ने कहा कि उन्होंने निजी कारणों से यह फैसला किया है। वहीं प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, ''हेंब्रम ने कुछ दिन पहले पार्टी को अपने फैसले के बारे में सूचित किया था.''

हालांकि उनका इस्तीफा देने का यह कदम कई अटकलों को जन्म देता है क्योंकि यह लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले इस्तीफा हुआ है. इस्तीफा घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने कहा कि उन्होंने "हार को भांपते हुए" इस्तीफा दे दिया है। टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कहा, "उन्हें पता है कि बीजेपी सीट हारने वाली है। इसलिए उन्होंने पद छोड़ने का फैसला किया है।"

 कुंअर हेम्ब्रम ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. वे इसके पहले अन्य दलों में थे. अब लोकसभा चुनाव के पहले इस्तीफा देने से इन अटकलों को हवा मिल गई है कि झाड़ग्राम में उन्हें लेकर रोष था. विपक्षी दलों ने इसी को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि झाड़ग्राम से वे किसी दूसरे राजनीतिक दल से किस्मत आजमा सकते हैं. या फिर वे अन्य दल को बाहर से समर्थन कर सकते हैं.

Suggested News