भाजपा सांसद ने रेल मंत्री से की मुलाकात, तरेगना आरओबी के निर्माण के लिए सौंपा ज्ञापन

भाजपा सांसद ने रेल मंत्री से की मुलाकात, तरेगना आरओबी के निर्माण के लिए सौंपा ज्ञापन

पटना. पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद राम कृपाल यादव ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री को पटना गया रेल खंड के तरेगना रेलवे गुमटी पर बाधित आरओबी के निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए मांग पत्र सौंपा। 

सांसद ने रेल मंत्री को बताया कि आरओबी के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2016-17 में रेल मंत्रालय द्वारा दी गई थी। बिहार सरकार ने लागत का 50 प्रतिशत वहन करने की भी अनुमति दी थी। इसके बाद आरओबी का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। स्थानीय मसौढ़ी बाजार के दुकानदारों द्वारा अप्रोच सड़क के अलाइनमेंट में परिवर्तन के लिए आंदोलन हुआ। उसके बाद रेलवे ने निर्माण कार्य को बंद कर दिया।उसके बाद पुल निर्माण निगम, बिहार सरकार ने अप्रोच रोड के अलाइनमेंट का फिर से सर्वे किया और उसके अलाइनमेंट में मामूली परिवर्तन कर स्वीकृति के लिए पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर को समर्पित किया है। नये अलाइनमेंट की स्वीकृति में पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर द्वारा काफी समय लगाया जा रहा है। 

उसके बाद रेल मंत्री ने महाप्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे को निर्देश दिया कि रेलवे जल्द ही स्वीकृति प्रदान करते है। रेल मंत्री के निर्देश देने के एक घंटे के अंदर ही पूर्व मध्य रेलवे ने पुलनिर्माण निगम को नए अलाइनमेंट की स्वीकृति प्रदान कर दी। विदित हो कि मसौढ़ी के तरेगना रेलवे गुमटी पर काफी जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय लोग जाम की भीषण समस्या से परेशान है।

सांसद ने अग्निवीर योजना के विरोध प्रदर्शन के दौरान तरेगना स्टेशन और दानापुर स्टेशन पर हुई तोड़फोड़ की घटना में हुए नुकसान की जल्द से जल्द मरम्मत का भी आग्रह किया। साथ ही पटना गया रेल खंड पर तिनेरी, छोटकी मसौढ़ी, नीमा, नदवा, डुमरी, पुनपुन, पोठही, परसा बाजार में पूर्व से जारी कई लोकल ट्रेनों के ठहराव को पुनः बहाल करने की भी मांग की।

Find Us on Facebook

Trending News