बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने अगवानी पुल मामले को लेकर नीतीश सरकार को घेरा, कहा- प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पूरी करने का भेंट चढ़ा महासेतु

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने अगवानी पुल मामले को लेकर नीतीश सरकार को घेरा, कहा-  प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पूरी करने का भेंट चढ़ा महासेतु

PATNA: अगवानी पुल गिरने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और सांसद सुशील कुमार मोदी लगातार नीतीश सरकार पर हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा सांसद ने एक बार फिर नीतीश सरकार को जमकर लताड़ा है। सुशील मोदी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षा पूरी करने की चक्कर में 1710 करोड़ का महासेतु भेंट चढ़ गया।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पूरा करने के लिए निर्माण विभाग के ठेकेदारों को पहले से ज्यादा चढ़ावा देना पड़ रहा है, जिससे हर निर्माण में कम और घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है। अगुवानी- सुल्तानगंज महासेतु के शिलान्यास के समय मुख्यमंत्री ही पथ निर्माण विभाग के भी मंत्री थे और पुल का टेंडर भी उन्हीं के समय हुआ था।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब लगातार पुल निर्माण की मॉनिटरिंग कर रहे थे, तब आज किससे पूछ रहे हैं कि काम अब तक पूरा क्यों नहीं हुआ? महासेतु का हिस्सा बार- बार ढहने के मामले की जांच किसी बाहरी टेक्निकल एक्सपर्ट कमेटी से कराई जानी चाहिए। पथ निर्माण विभाग में लंबे समय से जमे प्रधान सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को पुल संबंधी जाँच प्रक्रिया से बिल्कुल अलग रखा जाए।

 मोदी सवाल किया कि यदि पुल का डिजाइन गलत था, तो उस पर काम करने की स्वीकृति किसने दी? नौ माह पहले सुल्तानगंज महासेतु का पाया ढहने पर भी समीक्षा हुई थी, लेकिन पूरे मामले पर लीपापोती हो गई. आइआइटी, रुड़की की टीम को जांच करने में कई महीने क्यों लग गए? उन्होंने कहा कि हमने पूरे मामले पर जो सवाल उठाये, उनमें से किसी का भी जवाब सरकार नहीं दे पायी है.

Suggested News