बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एम्स के लिए धरना पर बैठे भाजपा सांसद और कार्यकर्ताओं ने किया सुन्दरपाठ, कहा सीएम और डिप्टी सीएम को सद्बुद्धि दें बजरंगबली

दरभंगा एम्स के लिए धरना पर बैठे भाजपा सांसद और कार्यकर्ताओं ने किया सुन्दरपाठ, कहा सीएम और डिप्टी सीएम को सद्बुद्धि दें बजरंगबली

DARBHANGA : दरभंगा में एम्स के मुद्दे पर सांसद गोपाल जी ठाकुर के नेतृत्व में चल रहे अनशन सह धरना के दूसरे दिन मंगलवार को संध्या समय अनशन स्थल पर ही सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा और सुन्दरकाण्ड का आयोजन किया गया। जिसमे सांसद सहित सभी अनशनकारी एवं अनशन के समर्थन में धरना दे रहे 5 सौ से ऊपर भाजपा के नेताओ कार्यकर्ताओ एवं विभिन्न सामाजिक संगठनो के प्रतिनिधिनियो ने सुन्दरकाण्ड के पाठ में भाग लिया।

इस अवसर पर अनशन कर रहे सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा की केंद्र सरकार तथा पीएम मोदी के द्वारा घोषित सभी एम्स बनकर स्वास्थ्य सेवा दे रहे है। लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बिहार सरकार के कुछ जनधारहिन मंत्री एवं नेता यहाँ के एम्स निर्माण में पीएम के घोषणा के समय से ही बाधा उत्पन्न कर रहे है। ऐसे में मिथिला विरोधी सीएम और घमण्डिआ गठबंधन के नेताओ के सदबुद्धि के लिए इस तरह का आयोजन किया गया है।

सांसद ने बिहार के सीएम को बिहार के लिए असुर बताते हुए कहा की जिस तरह से रामराज की स्थापना में भगवान राम को असुर और राक्षसों ने बाधा उत्पन्न किया था। उसी तरह पीएम मोदी बिहार के 8 करोड़ लोगों के जनकल्याण के लिए दरभंगा में एम्स की सभी व्यवस्था की। लेकिन बिहार सरकार राक्षस के रूप में मिथिला और बिहार में राम राज की स्थापना में बाधा बन रहे है। जिस बाधा की समाप्ति के इस आयोजन के माध्यम से भगवान् राम तथा वीर बजरंगवली की आराधना की गयी है।

वही सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडवीया के निर्देश पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री पूरी टीम के साथ दरभंगा पहुंच रहे हैं। जिसमे केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी बघेल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, विधान परिषद में नेता विरोधी दल हरी सहनी सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता बुधवार को अनशन स्थल पर पहुंचेंगे।  

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News