बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, 20 जनवरी को होगी ताजपोशी, लेंगे अमित शाह की जगह

बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे जेपी नड्डा, 20 जनवरी को होगी ताजपोशी, लेंगे अमित शाह की जगह

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का पार्टी अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि उनके नाम की घोषणा 20 जनवरी को पूर्व केंद्रीय मंत्री और निर्वाचन पदाधिकारी राधा मोहन सिंह करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 19 जनवरी को नामांकन किया जाएगा। 

20 जनवरी को नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जे पी नड्डा के नाम की घोषणा हो जाएगी। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा कई प्रदेशों के अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रस्तावक होंगे।

बता दें कि पार्टी संविधान के अनुसार 50 फीसदी से ज्यादा राज्यों में संगठन का चुनाव हो जाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है। सभी राज्यों में संगठन के चुनाव चल रहें हैं और 18 जनवरी तक 80 प्रतिशत तक राज्यों में संगठन के चुनाव संपन्न हो जाएंगे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह अगले दो से तीन दिन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तारीख की घोषणा करेंगे। हालांकि ये पहले से तय माना जा रहा है कि वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन करेंगे।


Suggested News