भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने खोला राज, उन्हें पटना की धरती पर आकर मिलती है नई ऊर्जा, 50 साल पुराना है जुड़ाव

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने खोला राज, उन्हें पटना की धरती पर आकर मिलती है नई ऊर्जा, 50 साल पुराना है जुड़ाव

पटना. भाजपा के संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकरिणी में शामिल होने पटना पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के साथ अपने बचपन के दिनों की यादों को स्मरण किया. जेपी प्रतिमा पर उन्हें श्रद्धांजली देने के बाद जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार की धरती पर आकर मुझे ऊर्जा मिलती है। अपने युवावस्था के दिनों का स्मरण होता है कि कैसे हम पटना की सड़कों पर जय प्रकाश नारायण के साथ आंदोलन में उतरे थे। उन्होंने कहा कि बिहार जयप्रकाश नारायण की कर्मस्थली और जन्मस्थली रही है। उन्होंने अपने जीवन में जो संपूर्ण क्रांति का नारा दिया उनकी धरती पटना आने का मुझे मौका मिला है। जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देते हुए उन तमाम बातों को याद करने का सौभाग्य मिला है। 

मुझे याद है शायद 5 जून 1974 था जब इसी गांधी मैदान से लाखों की संख्या में हस्ताक्षर लेकर तब की बिहार की गफूर सरकार को बर्खास्त करने के लिए हमलोग तत्कालीन गवर्नर को मेमोरंडम देने गए थे। उन्होंने कहा कि उस समय वे सिर्फ 18 साल के थे। जेपी के सम्पूर्ण क्रांति के नारे वाले आंदोलन में उनके साथ जुड़कर उन्होंने पटना की सड़कों पर डाकबंगला चौराहा, इनकम टैक्स गोलंबर सहित अन्य मार्गो पर प्रदर्शन किया था। 

उन्होंने कहा कि पटना आता हूँ तो वे सारी पुरानी बातें आंखों के सामने से गुजर जाती हैं। हमने उस समय जेपी के आंदोलन से प्रेरणा लेकर जिस दिशा में काम करना शुरू किया था उसी ओर आज भी बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटना आकर वे गौरवान्वित महसूस करते हैं और यहां उन्हें ऊर्जा मिलती है।

इसके पहले पटना हवाई अड्डे से जेपी गोलम्बर तक भव्य रोड शो का आयोजन किया गया. इसमें हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शमिल हुए. हाथी-घोड़े और ढोल-नगाड़े के साथ हजारों की संख्या में बाइक सवार भाजपा कार्यकर्ता नड्डा के स्वागत में कई किलोमीटर तक पटना की सडकों पर घंटों उत्साह के साथ खड़े रहे. दो दिविसीय कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा ने जोरदार तैयरी की है. पुरे पटना को भगवा रंग में रंगा गया है. 


Find Us on Facebook

Trending News