पीएम मोदी ने अबतक 103 करोड़ दिए दान, कांग्रेस बताए गांधी परिवार ने अब तक कितने रु दान दिए हैं : डॉ संजय जायसवाल

पीएम मोदी ने अबतक 103 करोड़ दिए दान,  कांग्रेस बताए गांधी परिवार ने अब तक कितने रु दान दिए हैं : डॉ संजय जायसवाल

Patna : बिहार बीजेपी ने कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने प्रधानमन्त्री मोदी को दानवीरता की मिसाल बताते हुए कांग्रेस से गांधी परिवार के दान का हिसाब मांगा है.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमन्त्री मोदी आजाद भारत के उन गिने चुने नेताओं में से एक है, जिन्होंने अपने जीवन का कण-कण देश और देशवासियों को समर्पित कर दिया है. अपनी नीतियों व नेतृत्व से देश को विकास के एक नये आयाम पर पहुँचाने के साथ-साथ उन्होंने दानवीरता की मिसाल भी कायम कर दी है. 

गौरतलब हो कि सार्वजनिक कार्यों के लिए वह अब तक 103 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं, जिसमें बालिका शिक्षा से लेकर, गंगा की सफाई और कोरोना से लड़ाई के लिए बने पीएम केयर्स फंड भी शामिल है. दान की गई यह रकम प्रधानमन्त्री मोदी की बचत और उन्हें मिले उपहारों की नीलामी से इकट्ठा की गयी थी.

डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि प्रधानमन्त्री मोदी द्वारा दिया गया यह दान देश के सभी राजनीतिज्ञों के लिए प्रेरणा का स्रोत है. यह दिखाता है कि राष्ट्र प्रथम की अवधारणा को मानने वाले भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए सेवा ही सर्वोपरि है.

उन्होंने कांग्रेस से सवाल करते कहा है कि गौर करें तो जहां प्रधानमन्त्री मोदी एक गरीब पिछड़े परिवार से आते हैं वहीं गांधी परिवार की गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर और धनी राजनीतिक परिवारों में होती है. इसलिए प्रधानमन्त्री मोदी की दानवीरता के बारे में मिल रही इन जानकारियों के बाद अब कांग्रेस को बताना चाहिए कि दशकों तक सत्तासुख भोगने वाले गांधी परिवार ने अब तक कितने रु और कहां-कहां दान दिए हैं? 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वास्तव में कांग्रेस इस सवाल का जवाब दे ही नहीं सकती, क्योंकि लोग जानते हैं कि कांग्रेस के नेता दान देने के लिए नहीं बल्कि लेने के लिए मशहूर हैं. इनका इतिहास देखें तो राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए यह जाकिर नायक जैसे देशद्रोही से लेकर मेहुल चौकसी जैसे घोटालेबाज से भी दान लेने में भी कभी गुरेज नहीं रहा है. यहाँ तक कि इन्होनें चीन जैसे दुश्मन देश से भी पैसे लिए हैं.

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News