पटना के दलित छात्रावास में आधी रात को हुई गोलीबारी पर भड़के भाजपाई, कहा - अंबेडकर की बात करनेवाले सरकार के लोग दें जवाब

पटना के दलित छात्रावास में आधी रात को हुई गोलीबारी पर भड़के भाजपाई, कहा - अंबेडकर की बात करनेवाले सरकार के लोग दें जवाब

PATNA : राजधानी के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के महेंद्रु इलाके में बीती रात एक एससी-एसटी छात्रावास में हुई गोलीबारी की घटना हुई है। जिसमें तीन दलित छात्र गंभीर रूप से  जख्मी हो गई। एक की स्थिति बहुत नाजुक बताई जा रही है। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना को लेकर तीनों घायलों से मिलने पहुंचे राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी और बिहार सरकार के पूर्व खनन मंत्री जनक राम ने इस घटना के लिए बिहार सरकार की कमजोर कानून व्यवस्था को जिम्मेदार बता दिया है। 

इस घटना को लेकर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि मुझे जानकारी मिली कि छात्रावास में गोलीबारी की घटना हुई है। जिसके बाद में मैंने पुलिस से इस बारे में जानकारी मांगी तो बताया गया कि हवाई फायरिंग हुई है। लेकिन किसी को गोली नहीं लगी है। लेकिन मुझे जनक राम से जानकारी मिली कि आधी रात को लगभग 12 बजे यहां गोलीबारी हुई है, जिसमें तीन दलित युवकों को गोली लगी है। यह पटना पुलिस की है, जो ऐसे गंभीर मामलों में भी यह बताती है कि कोई घायल नहीं हुआ है। जबकि एक युवक की हालत गंभीर है, उसके गर्दन में गोली लगी है। सुशील मोदी ने कहा कि जो घटना हुई, उसके बाद भी पुलिस ने अब तक न तो किसी की गिरफ्तारी की है , न ही किसी प्रकार की जांच पड़ताल की गई है। सुशील मोदी ने कहा दलित छात्रों पर गोली चलानेवाले कौन थे, उनकी पहचान कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए और उनके खिलाफ एससी-एसटी के तहत मामला दर्ज किया जाए।

जनक राम ने भी जताया गुस्सा

वहीं पूर्व मंत्री जनक राम ने बताया कि सरकार दलितों के लिए सिर्फ बातें करती है। लेकिन कल रात जिस तरह से दलित छात्रावास में गोलीबारी की घटना हुई। वह बताता है कि यहां के लोगों में कितना भय कायम है। यह स्थिति सिर्फ पटना ही नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी जिलों में कायम है। यहां के छात्र, व्यापारी सहित हर वर्ग में डर हुआ है। अपराधी खुलेआम गोलियां बरसा रहे हैं। लोग घरों में डर से छिपने को मजबूर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कल की घटना में शराब माफिया का हाथ है. जिनके खिलाफ मेरी मांग है कि एससी-एसटी के तहत कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार से यह पूछना चाहता हूं कि क्या यही उनका जनता राज है।


Find Us on Facebook

Trending News