बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरुणाचल में बीजेपी का जलवा; ना वोटिंग हुई ना काउंटिंग, चुनाव से पहले ही भाजपा ने जीती 10 सीटें

अरुणाचल में बीजेपी का जलवा;  ना वोटिंग हुई ना काउंटिंग, चुनाव से पहले ही भाजपा ने जीती 10 सीटें

दिल्ली- चार राज्यों में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है. इसी बीच चुनावी राज्य अरुणाचल प्रदेश के मुक्यमंत्री पेमा खांडू सहित  भाजपा के 10 उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान जीत लिया है. यानी वे निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं. अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उनके डिप्टी सीएम चाउना मीन सहित 10 भाजपा उम्मीदवार राज्य विधानसभा चुनाव में निर्विरोध चुने गए हैं.

मुक्तो विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री खांडू के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं था.  तेची रोटू सागली विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे. मुख्यमंत्री खांडू ने एक्स पर पोस्ट किया कि भाजपा कार्यालय में माननीय मंत्री और प्रभारी अशोक सिंघल जी, माननीय उप मुख्यमंत्री चौना मीन जी और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ 10 बीजेपी विधानसभा उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत का जश्‍न मनाया. उन्होंने कहा कि यह सब मोदी की गारंटी में लोगों के प्यार, विश्‍वास और राज्य के सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने में हमारे समर्पण के कारण है.असम के मंत्री और बीजेपी के अरुणाचल प्रदेश प्रभारी अशोक सिंघल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के संदर्भ में नामांकन के दौरान बीजेपी के 10 उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और मुझे पूरा विश्‍वास है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अरुणाचल प्रदेश की दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भारी बहुमत से विजयी घोषित होंगे और इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा की 60 में से 60 सीटें जीतेगी. 

मुख्यमंत्री खांडू और उप मुख्यमंत्री चाउना मीन के अलावा अन्य आठ बीजेपी उम्मीदवार जो निर्विरोध चुने गए हैं, हयुलियांग-एसटी सीट से दासंगलू पुल , बोमडिला से डोंगरू सियोंग्जू , सागली से तेची रातू  , जीरो-हापोली से हेगे अप्पा , तालीसे जिक्के ताको , तालिहा से न्यातो डुकम, रोइंग से मुत्चू मीठी  और ईटानगर से तेची कासो निर्विरोध चुने गए हैं. 

छह विधानसभा क्षेत्रों में एवल एक प्रत्यासी ने नामांकन पत्र दाखिल किया गया है, जबकि चार अन्य विधासनभा क्षेत्रों में विपक्षी उम्मीदवारों ने अपना पर्चा वापस ले लिया था. 60 सदस्यीय विधानसभा और दो लोकसभा सीटों के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अब चुनाव 19 अप्रैल को होंगे.


Suggested News