बीजेपी का देशप्रेम फर्जी, जदयू ने बिहार में सीमा सुरक्षा से जुड़ी सड़क परियोजनाओं पर केंद्र और अमित शाह को घेरा

बीजेपी का देशप्रेम फर्जी, जदयू ने बिहार में सीमा सुरक्षा से जुड़ी सड़क परियोजनाओं पर केंद्र और अमित शाह को घेरा

पटना. पूर्व मंत्री और जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार एवं प्रवक्ता अंजुम आरा ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को झूठा बताया. उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा के विकास के प्रति अमित शाह ने बिहार में अपने दो दिवसीय दौरे में जो बातें कही वह पूरी तरह झूठ है. भाजपा की झूठ का पर्दाफाश नाम से नीरज कुमार ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने इंडो नेपाल सीमा पर बनने वाली सड़क पर केंद्र सरकार को घेरा और इसे देश की सुरक्षा के साथ धोखा कहा. 

उन्होंने कहा, बीजेपी का फर्जी देश प्रेम है. उन्होंने सवाल किया कि केंद्र ने इंडो नेपाल सड़क के लिए राशि रिलीज में देरी क्यों की. CAG ने इस पर सवाल उठाए हैं. बंगलादेश और इंडो नेपाल सड़क में देरी क्यों हुई है. सड़क पांच सौ मीटर से अधिक की दूरी से नहीं बननी चाहिए लेकिन, सड़क 20 किलोमीटर दूर बन रही है. कही कहीं तो 40 किलोमीटर की दूरी पर है. उन्होंने इस पर केंद्र सरकार को घेरा. 

नीरज ने कहा कि अमित शाह बिहार आए लेकिन सीमा की सड़क पर कुछ नहीं बोले। गृह मंत्री और फर्जी राष्ट्र वादियों का यह जमावड़ा है। शाह ने सीमा सुरक्षा सड़क पर बैठक क्यों नहीं की। केंद्र सरकार को अपनी राशि दिखानी थी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यो की तुलना में हमने केंद्र से मिली राशि का 95 फीसदी खर्च किया। बिहार सरकार ने इंडो नेपाल सड़क में पुल पुलिया के लिए नाबार्ड से ऋण लिया। अपने दम पर बिहार में पुल पुलिया बनया जा रहा है। 

वहीं यूपी सरकार इस राशि को खर्च नहीं कर पा रही है। सड़क के लिए वन पर्यावरण से स्वीकृति लेनी थी। बिहार सरकार ने शत प्रतिशत क्लियेंस लिया। वहीं यूपी सरकार ने 45 फीसदी ली। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा से जुड़े इस विकास कार्य के लिए बीजेपी सरकार को क्लियंस लेने की छुट्टी नहीं है। सीमा सुरक्षा की राशि को यूपी सरकार ने डायवर्ट कर दिया है।  उन्होंने कहा कि कोचाधामन इस इलाके की लाइफ लाइन है।  इस सड़क को बिहार ने अपने बूते बनाया. लेकिन इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर केंद्र सरकार और गृह मंत्री अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कुछ नहीं कहा. 


Find Us on Facebook

Trending News