बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के "रामचंद्र" ने जातीय गणना को लेकर सीएम नीतीश पर चलाया तीर, कहा- आंकड़ों का क्या करें, भोजन करें या..

भाजपा के "रामचंद्र" ने जातीय गणना को लेकर सीएम नीतीश पर चलाया तीर, कहा- आंकड़ों का क्या करें, भोजन करें या..

PATNA: बिहार में जातीय आधारित गणना की रिपोर्ट जारी कर दी गई है। जिसे लेकर राज्य में बयानबाजीयो का दौर शुरू हो गया है। एक ओर सत्ताधारी पक्ष इसे ऐतिहासिक छण बता रहे हैं। वहीं विपक्ष में बैठी बीजेपी लगातार इस आंकड़े का विरोध कर रही है। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार बताएं कि इस रिपोर्ट का हम क्या करे। जातीय गणना के आकड़े का भोजन करे या खाना खाएं।  

आरसीपी ने जातीय गणना की जारी रिपोर्ट को लेकर कहा कि, हमने तो देखा नहीं है, लेकिन जिस प्रकार से प्रसारित किया गया है और जिस प्रकार से उसे पेश किया जा रहा था। उससे ऐसा लग रहा था कि बिहार की सभी बुराइयों का जो इलाज है वह जातीय गणना ही है। मतलब जो सत्ता में बैठे हुए दोनों भाई है उन्होंने क्या कहा लोगों को, जब जातीय गणना हो जाएगी तो बिहार से गरीबी चली जाएगी, बेरोजगारी चली जाएगी। 

आरसीपी ने कहा कि, आज तो आंकड़े सामने आ गए श्रीमान। अब आप हमको बताइए कि इस आंकड़े का लोग भोजन करेंगे या खाना खाएंगे। आप बताइए कहां है सारी योजनाएं। बिहार में हमारे युवा आज भी रोजगार के लिए बाहर जाते हैं। कैसे बिहार में निजी निवेश आएगा ? कैसे बिहार को सरकारी निवेश मिलेगा? कैसे हमारे लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिलेगा? तब इसका कोई मतलब होता। आप रोजगार का अवसर पैदा करते नहीं है और कहते हैं कि पढ़ लो तुम्हारे जाति की आबादी क्या है। 

उन्होंने मीडियाकर्मियो से कहा कि हमे तो अनुरोध करेंगे आपके माध्यम से जातीय गणना के सबसे बड़े पैरोकार राजद सुप्रीमो लालू यादव है। बिहार में तो सब जानते हैं कि अति पिछड़ा समाज की आबादी सबसे ज्यादा है। तो अब सबसे पहले राजद को अपना प्रदेश अध्यक्ष बदलना चाहिए क्योंकि चैरिटी बिगिंस एट होम। 

Suggested News