बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश के पक्ष में खड़ा हुआ BJP के कद्दावर विधायक,PM मोदी को भी इनका समर्थन करना चाहिए..क्या बोले..सुनिए

CM नीतीश के पक्ष में खड़ा हुआ BJP के कद्दावर विधायक,PM मोदी को भी इनका समर्थन करना चाहिए..क्या बोले..सुनिए

PATNA : जातीय गणना पर हाईकोर्ट से लगी रोक के बाद भाजपा की तरफ से नीतीश कुमार पर हमला किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के एक विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू नीतीश कुमार के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने कहा है कि जातीय गणना सभी वर्गों के लिए लाभकारी है। चाहे दलित हो, पिछड़ा हो या सवर्ण। जातीय गणना होनी चाहिए।

पटना हाई कोर्ट ने बिहार में चल रही जाति आधारित गणना पर रोक लगा दी है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। बीजेपी के कई नेता राज्य सरकार को सवालों के कटघरे में खड़े कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने अपनी ही पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जातीय गणना सभी वर्गों के लिए लाभकारी है। चाहे दलित हो, पिछड़ा हो या सवर्ण। जातीय गणना होनी चाहिए।

बीजेपी विधायक ने आगे कहा कि  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह अच्छी सोच है। केंद्र सरकार को भी आगे आकर इस कार्य को करना चाहिए। उन्होंने गुरुवार को कहा कि सवर्ण जातियों में भी काफी गरीबी है, जो पिछले 10-12 सालों में और बढ़ी है।  बिहार में चल रही गणना में आर्थिक स्थिति की भी जानकारी ली जा रही थी। इससे गरीबों की जानकारी मिलेगी और उनके विकास के लिए विशेष योजना चलाने में राज्य सरकार को मदद मिलेगी।  

सरकार की नीयत में खोट : विजय सिन्हा
 विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पटना उच्च न्यायालय द्वारा जाति आधारित गणना पर अंतरिम आदेश द्वारा रोक लगाए जाने पर कहा है कि यह महागठबंधन सरकार की नीयत में खोट का परिणाम है। कहा कि भाजपा ने शुरू से ही जाति आधारित गणना का इस आधार पर समर्थन किया था कि ये एक समान नीति, पद्यति एवं कार्यान्वयन प्रारूप बनाकर सबो की सहमति लेंगे और इसे पूरा करायेंगे। 


Suggested News