बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP सांसद रामकृपाल यादव भड़के: कार्यपालक अभियंता को कहा- जल निकासी की खानापूर्ति बंद करें

BJP सांसद रामकृपाल यादव भड़के: कार्यपालक अभियंता को कहा- जल निकासी की खानापूर्ति बंद करें

PATNA : पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने फुलवारी- एम्स रोड पर हो रहे भीषण जल जमाव की समस्या के निदान के लिए पथ निर्माण विभाग के एनएच डिवीज़न के कार्यपालक अभियंता संजीव चौधरी, फुलवारीशरीफ नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार और नगर परिषद के चेयरमैन आफताब आलम के साथ स्थल निरीक्षण किया। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि रोड के दोनों किनारे नाला का निर्माण सड़क के पानी को निकालने की क्षमता के अनुसार बनाया गया था। बसावटों की संख्या बढ़ती गयी और उसकी जल निकासी की व्यवस्था सड़क के किनारे बनी नालों में जुड़ती गई। अब स्थिति यह हो गयी कि नियत क्षमता से अधिक पानी नालों में जा रहा है और भीषण जल जमाव हो रहा है। एम्स के सामने एक गड्ढा था, जिसमे पानी जमा होता था। कलवर्ट से पानी पटना सोन मुख्य नहर में जाता था। विद्युत विभाग ने ट्रांसमिशन लाइन के लिए गड्ढे को भर दिया और  सड़क निर्माण एजेंसी ने कलवर्ट को बंद कर दिया। जिसके कारण जल निकासी का मार्ग अवरुद्ध हो गया।

सांसद ने सरकार से मांग किया कि सरकारी या निजी निर्माण एजेंसियों द्वारा बंद किये गए विभिन्न वाटर बॉडीज और कलवर्ट को अतिक्रमण मुक्त कराया जाय।  इतना करने से ही जल जमाव की अधिकांश समस्या खत्म हो जाएगी। तत्काल राहत के लिए ऐजेंसी द्वारा जल निकासी के लिए छोटे पम्प लगाने पर सांसद भड़क गए। साथ चल रहे कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि छोटे पंप लगा कर खानापूर्ति नहीं करें बल्कि बड़े पम्प लगाएं। सांसद ने रानीपुर के अल्वा कॉलोनी का भी दौरा किया।

साथ में अभय सिंह, पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव, मंडल अध्यक्ष रमेश यादव, वार्ड पार्षद देव पंडित, मो शाकिर हुसैन, अभिषेक चौधरी, मंजीत ठाकरे, सुमित कुमार, राम सेवक शर्मा थे।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News