तीन नंबर के 'दल' से डर गई BJP: अंगुली काटने की धमकी मिली तो अपने MLC को किया निलंबित, हाथ काटने की धमकी मिली तो....

तीन नंबर के 'दल' से डर गई BJP: अंगुली काटने की धमकी मिली तो अपने MLC को किया निलंबित, हाथ काटने की धमकी मिली तो....

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी करने वाले और परिस्थितियों के मुख्यमंत्री करार देने वाले बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पांडेय को आखिरकार निलंबित कर दिया गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एमएलसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बीजेपी एमएलसी के निलंबन के बाद जेडीयू नेता खुशी से झूम उठे हैं। जेडीयू नेताओं को लग रहा कि बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। वहीं जेडीयू के दबाव में अपने एमएलसी को निबंबित करने के बाद राजद ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। राजद ने कहा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वाली बीजेपी तीन नंबर वाली पार्टी के सामने सरेंडर कर दिया। जेडीयू ने अँगूली काटने की धमकी दी तो डर के मारे भाजपा ने अपने विधान पार्षद को ही निलंबित कर दिया। 

बहुत जल्द हाथ काटने की भी मिलेगी धमकी

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी एमएलसी ने सच बोला तो तीन नंबर वाली पार्टी गुस्सा गई। जेडीयू ने अंगुली काटने की धमकी दी तो भाजपा ने अपने विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय को ही पार्टी से निलंबित कर दिया। अगर हाथ काटने की धमकी देती तो पूरी पार्टी ही जेडीयू के आगे सरेंडर कर जायेगी। यही सबसे बड़ी पार्टी की बिहार में हैसियत है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए सच बोलने वाले एमएलसी की बलि ले ली। बीजेपी सत्ता के लिए जेडीयू के सामने नतमस्तक है। सीएम नीतीश को जो आईना दिखायेगा उसका यही हश्र होगा। अभी तो अँगुली काटने की धमकी मिली है बहुत जल्द हाथ काटने की भी धमकी मिलने वाला है। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जेडीयू-बीजेपी में नूरा-कुश्ती चल रहा है। अब समझ जाइए कि आगे क्या होने वाला है।  


जेडीयू नेता गा रहे गाना

बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पांडेय के निलंबन को जेडीयू अपनी जीत मान रहा है। जेडीयू के नेता उसी अँदाज में जश्न मना रहे हैं। जेडीयू के प्रवक्ता निखिल मंडल तो इस खुशी में कविता भी कहा।जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि  ना जाने क्यों आज एक गाना याद आ रहा है...आसमान को धरती पर लाने वाला चाहिए ...झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए ...भूले को रास्ता दिखाने वाला चाहिए...टुन्ना टुन्ना ट ट टुन्ना। जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने गाना के माध्यम से यह बताने की कोशिश की है कि जेडीयू वह काम कर दिया जो अब तक नहीं हो सका था। 

बता दें, भाजपा एमएलसी लगातार नीतीश सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। एक दिन पहले ही उन्होंने एनडीए पर आरोप लगाया था कि बिहार में उन्होंने गलत तरीके से सरकार बनाया है। टुन्ना जी पांडेय ने आरोप लगाया था कि बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव को चुना था, लेकिन नीतीश ने पूरी व्यवस्था को हाइजैक कर लिया राज्य की जनता के साथ धोखा किया है। इसके अलावा उन्होंने और भी कई तरह के गंभीर आरोप लगाया था। जिसके बाद से ही जदयू की तरफ से भाजपा पर अपने विवादित एमएलसी पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बना रही थी। वैसे बीजेपी एमएलसी टुन्ना जी पांडेय कोई पहली दफे नहीं बल्कि अब तक कई दफे सीधे नीतीश कुमार पर अटैक कर चुके हैं। वे नीतीश कुमार को विनाश पुरूष भी बता चुके थे। टुन्ना जी पांडेय 2020 के विस चुनाव में बीजेपी से अलग अपने भाई जो राजद से टिकट दिलाकर जेडीयू कैंडिडेट को हरवा कर जीत भी दिलवा दी थी। इस तरह से उन्होंने जेडीयू को खुली चुनौती दे दी थी। इस बार उन्होंने नीतीश कुमार को परिस्थितियों का मुख्यमंत्री करार दे दिया। भला जेडीयू नेतृत्व इसे कैसे बर्दाश्त कर सकता था। 

Find Us on Facebook

Trending News