बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संक्रमितों से मिले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, अलग हेल्पलाइन नंबर शुरू करने का किया ऐलान

कोरोना संक्रमितों से मिले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, अलग हेल्पलाइन नंबर शुरू करने का किया ऐलान

PATNA : कोरोना संक्रमण से ठीक होते ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल आज बेतिया स्थित जीएमसी के आइसोलेशन वार्ड का मुआयनाकरने पहुंचे। जहां उन्होंने कोरोना मरीजों से मुलाकात की तथा वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

अस्पताल का जायजा लेने के बाद उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं में बढ़ोतरी करने की सलाह देते हुए कहा कि आज बेतिया आने के साथ मैं सीधे जीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में गया, 29 मरीज भर्ती हैं. कोई भी वेंटिलेटर पर नहीं है. ।8 मरीजों को ऑक्सीजन चल रहा है उसमें दो मरीज ऐसे हैं जिन्हें लगातार ऑक्सीजन की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि सभी मरीजों और डॉक्टरों से बातचीत करके सभी मरीजों को जो दवाई चल रही है उसके बारे में चर्चा करते हुए उन्हें वैश्विक स्तर पर इस्तेमाल की जा रही नई दवाइयों के बारे में जानकारी दी. डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि मेडिसिन के हेड डॉ युगल द्वारा कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बहुत ही अच्छा कार्य किया जा रहा है.   

वहीं मौके मौजूद लोगों और पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के सभी नागरिकों से अनुरोध करते हुए उन्होंने आम जनता से डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की स्थिति समझने और उन्हें सहयोग करने की अपील की. प्रदेश अध्यक्ष ने खुद का उदहारण देते हुए कहा कि निरिक्षण के दौरान मैंने खुद डेढ़ घंटे तक पीपीइ किट को पहना था जिससे मेरा पूरा शरीर भीग गया. लोगों को समझना चाहिए कि कोरोना से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर और स्टाफ इस स्थिति को लगातार झेलते हुए लोगों की सेवा करते हैं, इसलिए सभी को इस लड़ाई में बराबर का सहयोग देना चाहिए.

कोरोना संक्रमितों के लिए पार्टी स्तर पर एक अलग हेल्पलाइन शुरू करने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा “ अभी मैंने निर्णय किया है कि मैं एक अलग टेलीफोन सेवा शुरू करूंगा जिससे करोना के जो मरीज भर्ती हैं उनको ही यह नंबर दिया जाएगा और वह सीधे संपर्क करके जो दिक्कत है बता सकेंगे. उसी तरह जिला पदाधिकारी करोना हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं कि होम क्वारंटाइन मरीजों को भी सही राय दी जा सके.”

डॉ जायसवाल ने लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह देते हुए कहा कि कोरोना का कोई भी इलाज आज दुनिया में उपलब्ध नहीं है. इसलिए कृप्या कर मास्क पहने और बिना नाक ढके मास्क पहने हुए या बिना मास्क पहने हुए लोगों के नजदीक जाने से बचें. मैं हमेशा प्रयास करता था कि लोगों से दूरी बरकरार रखूं फिर भी कुछ वीआईपी लोगों के सामने मास्क नहीं पहनने के कारण फंस गया. कृपया कर यह गलती आप ना दोहराएं.

Suggested News