यूपी विधानसभा चुनाव को मंदिर-मस्जिद के नाम पर ही लड़ेगी BJP! डिप्टी सीएम के ट्वीट से बढ़ी सियासी हलचल

यूपी विधानसभा चुनाव को मंदिर-मस्जिद के नाम पर ही लड़ेगी BJP! डिप्टी सीएम के ट्वीट से बढ़ी सियासी हलचल

Desk. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी चुनाव में हिंदुत्व को लेकर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी है और मथुरा की तैयारी है. इससे सियासी गलयारियों में हड़कंप मच गया है. ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा यूपी का चुनाव भी हिंदुत्व और मिंदर-मस्जिद के नाम पर लड़ेगी.

मथुरा की तैयारी- डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा, 'अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है. मथुरा की तैयारी है #जय_श्रीराम #जय_शिव_शम्भू #जय_श्री_राधे_कृष्ण.' बता दें कि भाजपा और उससे जुड़े संगठन अयोध्या के अलावा वाराणसी और मथुरा में हिंदू धार्मिक स्थलों के पास ही मस्जिद निर्माण के कारण हुए अतक्रिमण को हटाने की मांग पिछले कई दशकों से उठाते रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि अब तक भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य आनुषंगिक संगठनों की ओर से अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में मंदिर निर्माण की मांग को पूरा करने के दावे किये जाते रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के किसी वरिष्ठ मंत्री ने अयोध्या में राम जन्मभूमि के बाद मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की बात कह कर सियासी बहस को तेज कर दिया है.

डिप्टी सीएम मौर्य ने जय श्रीराम, जय शिवशंभू और जय श्री राधेकृष्ण का उद्घोष करते हुये कहा कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और अब मथुरा की तैयारी है.  

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बाबरी मस्जिद की जगह राम मंदिर निर्माण की शीर्ष अदालत से अनुमति मिलने के बाद हाल ही में अयोध्या स्थित राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. वहीं वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के अंतर्गत शिव मंदिर परिसर में जर्जर हो चुके मंदिरों का पुनर्निमाण कार्य लगभग पूरा हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 13 दिसंबर को इसका उद्घाटन करने वाले हैं.


Find Us on Facebook

Trending News