पटना और जहानाबाद में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम नीतीश का पुतला, कहा शराब माफिया को सरकार ने दी खुली छूट

पटना और जहानाबाद में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम नीतीश का पुतला, कहा शराब माफिया को सरकार ने दी खुली छूट

PATNA : जहरीली शराब पीने से अब तक 73 लोगों की मौत के मुद्दे पर भाजपा पटना महानगर (चौक मंडल) के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूँका। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने मंगल तालाब त्रिमूर्ति चौक से  विरोध मार्च निकाला और जहरीली शराब बन्द करो, शराब माफिया को गिरफ्तार करो, मृतको को 10-10 लाख मुआवजा दो, नीतीश सरकार इस्तीफा दो जैसे नारो को साथ गुरुगोविंद पथ होते भगत सिंह चौक पहुँचा। जहाँ आक्रोश के साथ कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। 


विरोध मार्च का नेतृत्व करते हुए भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव ने कहा कि शराबबंदी कानून की प्रशासनिक विफलता के कारण शराब की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। जिस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। सरकारी तंत्र ने पैसे लेकर माफिया को खुली छूट दे रखी है। जिसका परिणाम है कि 3 जिले के अलग-अलग गांव में सैकड़ों लोग की मौत हो गई है।

यादव ने कहा कि मृतकों के पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख का मुआवजा एवं सदमे से उबरने के लिए आश्रित  परिवार सदस्यों को रोजगार दी जाए। विरोध मार्च का पुतला दहन में मंडल अध्यक्ष अजय पण्डित, राजू जायसवाल,  प्रवक्ता नवल किशोर सिन्हा, राजेश साह, अर्जुन पासवान, जय कृष्ण चन्दरबंशी, नरेश मेहता शंकर जायसवाल, सज्जन ठाकुर, मिलन रजक ,प्रवीण कुमार,सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

वहीँ जहरीली शराब कांड को लेकर आज जहानाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़को पर प्रतिरोध मार्च निकालकर शहर के हॉस्पिटल मोड़ के समीप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर इस्तीफा देने की मांग की। इससे पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर के अस्पताल मोड़ से दरधा पुल तक मार्च किया और पुनः अस्पताल मोड़ आकर सीएम नीतीश कुमार का पुतला फूंका। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने बताया कि आज पूरे बिहार में जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है और बिहार सरकार नीतीश कुमार शराबबंदी को सफल बता रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रोटेस्ट के माध्यम से मांग की है कि जहरीली शराब से हुई मौत मामले में मृतकों को मुआवजा दे और शराब के धंधे में लिप्त कारोबारियों और तस्करों को कड़ी से कड़ी सजा दे। अगर नीतीश कुमार से गद्दी नही संभल रही तो नीतीश कुमार इस्तीफा देकर चुनाव कराए। भारतीय जनता पार्टी इसके लिए एक एक कार्यकर्ता तैयार है। वही उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगी नही मानी तो आने वाले दिनों में भाजपा सरकार के खिलाफ आन्दोल को और तेज करेगी।

पटनासिटी से रजनीश और जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News