बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कारसेवकों को आतंकवादी बतानेवाले स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपाईयों ने फूंका पुतला, सनातन धर्म के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर थाने में दी तहरीर

कारसेवकों को आतंकवादी बतानेवाले स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपाईयों ने फूंका पुतला, सनातन धर्म के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर थाने में दी तहरीर

ALIGARH : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा कारसेवकों की तुलना आतंकवादियों से किए जाने  को लेकर दिए गए  भाजपा कार्यकर्ताओं और राम भक्तों सहित हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश पनप गया। जिसके बाद आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ता और राम भक्त सड़कों पर उतार आए और बार-बार विवादित बयान देने के चलते सुर्खियों में रहने वाले नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए देहली गेट चौराहे पर पुतला जलाया। बाद में भाजपा नेता ने विवादित बयान देकर सनातन की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

हिंदूवादी संगठनों द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य का थाना देहली गेट स्थित चौराहे पर पुतला फूंकने के बाद भाजपा नेता विवेक सारस्वत ने कहा कि 1990 में बाबरी मस्जिद को लेकर हुए आंदोलन के दौरान कार सेवकों को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए गए विवादित बयान के चलते आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओ समेत हिंदूवादी संगठनों द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका गया है। उन्होंने कहा ये स्वामी प्रसाद नाम का प्राणी लगातार हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर विवादास्पद बयान देता हैं। इस प्राणी के द्वारा दिए जाने वाले विवादित बयानों से हिंदू समाज की भावना आहत होती है।

वहीं विवेक सारस्वत ने कहा कि विवादित बयान देने वाले ऐसे अराजक तत्व का उनके बीच में रहना ठीक नहीं है। इसलिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला होगा।

कारसेवकों को आतंकवादी कहा

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने 1990 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद आंदोलन के दौरान मारे गए कार सेवकों की तुलना अराजक तत्व और आतंकवादियों से की थी। और  तत्कालीन मुलायम सिंह यादव की सरकार में कार सेवकों पर गोलीकांड को सही ठहराया है। उन्होंने कहा, तत्कालीन सपा सरकार ने अमन चैन के लिए कार सेवकों पर गोली चलवाई थी। मुलायम सरकार द्वारा अयोध्या में गोलियों से मारे वो कार सेवक अराजक तत्व थे ।

Suggested News