बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी ने CM नीतीश व डिप्टी सीएम तेजस्वी के खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, आचार संहिता के उल्लघंन का मामला दर्ज करने की मांग की

बीजेपी ने CM नीतीश व डिप्टी सीएम तेजस्वी के खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, आचार संहिता के उल्लघंन का मामला दर्ज करने की मांग की

पटना. बिहार भाजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। बीजेपी ने अपने शिकायत पत्र में बताया है कि नगर निगम चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में आचार संहिता लागू है। फिर भी सीएम और डिप्टी सीएम कैंप लगाकर नौकरियां बांट रहे हैं। इस पर रोक लगाते हुए सीएम और डिप्टी सीएम के खिलाफ संबंधित जिलों में आदर्श आचार संहिता के उल्लघंन का मामला दर्ज हो। साथ ही दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई भी हो।

भाजपा ने राज्य निर्वाचन आयोग को लेखे पत्र में बताया है कि बिहार में नगर निगम, नगर निकाय का चुनाव अभी बाधित है और पूरे प्रदेश में आचार संहिता लागू है। इसके बावजूद भी बिहार के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री कैंम्प लगाकर नौकरियां बांट रहे हैं। साथ ही साथ नालंदा एवं गया ऐसे शहरों में नल-जल योजना का शिलान्यास कर रहे हैं। वहीं अन्य दल के विधायक एवं सांसदों का विकास निधि एवं अन्य सामाजिक कार्य पर राज्य निर्वाचन आयोग के प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा रोक लगाई जा रही है, जो कहीं से न्यायसंगत दिखाई नहीं देता। 

भारतीय जनता पार्टी की राज्य निर्वाचन आयोग से मांग

  • मुख्यमंत्री नीतीश एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आचार संहिता के उल्लंघन के मामला का मुकदमा तत्काल दर्ज करने का आदेश तमाम जिला पदाधिकारी को दें।
  • वैसे पदाधिकारी को चिन्हित करें, जिन्होंने इस प्रोग्राम को करने की अनुमति दी है। उन्हें भी इन तमाम मुकदमों में मुदालय बनाया जाए।
  • मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री द्वारा कहीं न कहीं आचार संहिता रहते हुए लोगों के बीच नौकरियां बांटना एवं योजनाओं का शिलान्यास करना, वहां के स्थानीय निकाय चुनाव को प्रभावित करने की योजना है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि इन पर राज्य निर्वाचन आयोग से पार्टी यह मांग करती है कि मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई करे और बिहार के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री पर तत्काल सभी जिलों में मुकदमा दर्ज करें।

Suggested News