ललित जी मंत्री को सिर्फ कहिये नहीं मंत्री की तरफ देखिये भी, जवाब अलग से मिल जाएगा

ललित जी मंत्री को सिर्फ कहिये नहीं मंत्री की तरफ देखिये भी, जवाब अलग से मिल जाएगा

पटना : बिहार विधानसभा में सदस्यों के द्वारा लगातार बिहार में शिक्षा के स्तर को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं,शिक्षा मंत्री भी जवाब दे रहे हैं। विपक्ष के सदस्य शिक्षा मंत्री के बीच हल्का नोकझोंक जारी है। इसी बीच राजद विधायक ललित यादव ने शिक्षा से जुड़े सवाल को उठाया तो शिक्षा मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा ललित जी मंत्री से सिर्फ ऊंचे नहीं थोड़ा मेरी तरफ देख भी लीजिए आपको अलग से जवाब मिल जाएगा कितना कहते हैं सारे सदन में हंसी का फव्वारा फूट पड़ा।

गौरतलब है कि इससे पहले  राज्य से रामानुज प्रसाद यादव ने बिहार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर सवाल खड़ा करते हुए मंत्री से दूसरे राज्य में कोचिंग हेतु पलायन को मजबूर छात्रों के बारे पूछा था। इस पर मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि बिहार सरकार के द्वारा लगातार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा बच्चों को उपलब्ध कराने को लेकर काम किया जा रहा है।

इस बजट में भी नई शिक्षा नीति के तहत प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के साथ-साथ डिजिटल रूप से शिक्षित करने का काम भी किया जाएगा ।जहां तक कोचिंग के लिए पलायन करने वाले छात्रों की बात है तो दूसरे राज्यों में भी कोचिंग संस्थान राज्य सरकार के द्वारा नहीं खोले गए हैं । शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार के छात्र किसी से कम नहीं है । बिहार के बच्चे यूपीएससी या अन्य राज्यों की परीक्षा में भी अव्वल स्थान प्राप्त करते आये हैं।


Find Us on Facebook

Trending News