आज 59 साल के हो गए बॉलीवुड कलाकार बोमन ईरानी, जानिए उनके जीवन के उतार चढ़ाव की कहानी

आज 59 साल के हो गए बॉलीवुड कलाकार बोमन ईरानी, जानिए उनके जीवन के उतार चढ़ाव की कहानी

NEWS4NATION DESK : आज बॉलीवुड कलाकार बोमन ईरानी का जन्मदिन है. इस मौके पर आज हम बात करेंगे उनके ज़िन्दगी के उतार चढ़ाव के बारे में. कैसे उन्होंने मुश्किल हालात में अपनी ज़िन्दगी में ये मुकाम हासिल किया. बोमन ईरानी का जन्म 2 दिसम्बर 1959 में हुआ था. उनके जन्म के 6 महीने बाद ही उनके पिता का निधन हो गया था. उनके पिता एक नमकीन की दूकान चलाते थे. जिसे बाद में उनकी माँ ने संभाला. बोमन ईरानी ने अपनी कॉलेज की पढाई मुंबई के मिठीबाई कॉलेज से की थी. 

जहाँ उन्होंने 2 साल के वेटर का कोर्स किया था. उसके बाद बोमन ईरानी ने मुंबई के ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ का काम शुरू कर दिया था. बोमन की मेहनत और बेहतरीन काम देख उन्हें प्रमोशन मिला और फिर उन्होंने वहां 2 सालों तक काम किया. बोमन ईरानी को फोटोग्राफी का बहुत शौक था. लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वे कैमरा ले सकें. धीरे-धीरे बोमन ने होटल से मिली हुई टिप को बचाकर एक कैमरा ख़रीदा था. जिसमें वे स्कूल के स्पोर्ट्स गेम्स की तस्वीरें लेकर 10-20 रूपए में बेचा करते थे. 

बोमन ईरानी ने 6 महीनों तक फ्री में फोटोग्राफी की.  क्योंकि उन्हें बॉक्सिंग ओलंपिक्स को अपने कैमरे में कैद करना था. उनकी तस्वीरें देखकर एसोसिएशन वाले काफी खुश हुए और उन्हें वर्ल्ड कप का ऑफिसियल फोटोग्राफर बना लिया गया. बाद बोमन ईरानी ने 1981 ने थियेटर ज्वाइन किया. क्यूंकि उन्हें अपने स्कूल टाइम से ही एक्टिंग का बड़ा शौक था. उसके बाद बोमन पहली बार 2000 में विज्ञापन में नज़र आये थे. उन्होंने 2 विज्ञापन किया था. बोमन ईरानी ने फिल्म डरना मना है से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

 इस फिल्म में उनके एक्टिंग को काफी सहारा गया था. उसके बाद 2003 में उनकी किस्मत ही बदल गई. जब उन्हें मुन्ना भाई MBBS में डॉक्टर का किरदार मिला. बाद में उन्होंने लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडियट्स, दोस्ताना जैसी हिट फिल्मों में काम किया. इन सारे फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश कर चुके बोमन ईरानी का आज 59 वां  जन्मदिन है. बोमन ईरानी को उनके जन्मदिवस की हार्दिक शुभ कामनाएं. 


Find Us on Facebook

Trending News