बमबाजी के आरोप में पकड़कर लोगों ने युवक को किया पुलिस के हवाले, पुलिस ने शराबी करार देकर भेजा जेल

बमबाजी के आरोप में पकड़कर लोगों ने युवक को किया पुलिस के हवाले, पुलिस ने शराबी करार देकर भेजा जेल

BHAGALPUR : जिले में पुलिस की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है.आरोप है कि मोहल्ले के लोगों ने बमबाजी के आरोपी को पकड़कर एक युवक को  बबरगंज पुलिस को सौंपा. लेकिन पुलिस ने उसे शराबी करार देते हुए  जेल भेज दिया. देर शाम भागलपुर के बबरगंज थाना क्षेत्र के रामदेव साह लेन में बदमाशों ने एक के बाद एक चार बम फोड़े. बमबाजी से लोगों में दहशत फैल गया. मोहल्ले वालों ने हिम्मत जुटाकर उन बदमाशों में से एक को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया. वह नशे में था. बबरगंज पुलिस ने अपने बयान पर शराब का केस दर्ज कर बाल्टी कारखाना के रहने वाले सोनू नाम के उस शख्स को जेल भेज दिया, आरोप है कि मोहल्ले वालों से पुलिस ने आवेदन नहीं लिया और अपने केस में बमबाजी का जिक्र तक नहीं किया. 

माना जा रहा है कि पुलिस ने खुद को बचाने और केस को हल्का करने के लिए ऐसा किया है. बबरगंज थाना क्षेत्र के रामदेव साह लेन के रहने वाले लोगों ने बताया कि देर शाम लगभग साढ़े सात बजे पहला धमाका हुआ, उसके बाद कुछ देर के अंतराल पर चार धमाके हुए. बताया जा रहा है की राकेश साव की खाली जमीन पर कई बदमाश नशा कर रहे थे और आसपास के घरों पर बम फेंककर दहशत फैला रहे थे. मोहल्ले वाले जब इकट्ठा होने लगे तो वे भाग निकले पर एक सोनू नाम का लड़का पकड़ा गया. जिसे लोगों ने बांधकर रखा और पुलिस को सूचना दी गयी, बबरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और सोनू को पकड़कर ले आयी. देर शाम ही 20 की संख्या में मोहल्ले वाले बबरगंज थाना पहुंचे और पुलिस को बताया कि वे बदमाश अक्सर वहां बैठकी करते हैं. जब लिखित आवेदन दिया तो पुलिस ने कहा दूसरी तरह से लिखकर दीजिये. 

लेकिन मोहल्ले वालों का कहना है कि पुलिस अपने अनुसार आवेदन लिखवाना चाहती थी. इससे नाराज होकर लोग वापस लौट आये. मोहल्ले वालों की बमबाजी की शिकायत और बम के अवशेष दिखाये जाने के बाद भी बबरगंज पुलिस ने अपने बयान पर सिर्फ शराब का केस दर्ज कर सोनू को जेल भेज दिया. बबरगंज थानाध्यक्ष पवन कुमार का कहना है कि घटनास्थल पर बम को लेकर कोई सबूत लोग नहीं दिखा सके और पकड़ा गया युवक नशे में था. इसलिए उसे पुलिस ने अपने बयान पर शराब का केस दर्ज कर जेल भेज दिया. वरीय अधिकारी से शिकायत करने और मोहल्ले में नशेड़ीओं का जमावड़ा होने के साथ-साथ स्थानीय लकड़ियों ने छेड़खानी की बात भी कही है, जिसके बाद सीनियर एसपी निताशा गुड़िया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए  सिटी एएसपी को निर्देश दिया गया है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News