बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोरवेल से 31 घंटे बाद सुरक्षित निकाली गयी सना, परिजनों में खुशी की लहर, सीएम ने दी बधाई

बोरवेल से 31 घंटे बाद सुरक्षित निकाली गयी सना, परिजनों में खुशी की लहर, सीएम ने दी बधाई

MUNGER : करीब 31 घंटे के बाद 110 फीट गहरे बोरवेल में गिरी तीन साल की मासूम बच्ची सना को बचा लिया गया है। रेस्क्यू टीम को बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि सना के बाहर निकलते ही बच्ची के माता-पिता खुशी से झूम उठे और मौके पर मौजूद लोगों ने भी राहत की सांस ली। इधर, सीएम नीतीश कुमार ने भी बच्ची की सकुशल रेस्क्यू पर खुशी जाहिर की है। 



सीएम ने इसके साथ ही परिजनों व बचाव दल के तमाम सदस्यों को भी बधाई दी है। सीएम ने बचाव में लगे आपदा प्रबंधन विभाग, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व जिला प्रशासन की टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी सना की सकुशल रेस्क्यू बेहतर टीम समन्वय का परिणाम है। नीतीश कुमार ने सना को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। 

इसके पहले बच्ची को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने हैंड डिगिंग शुरू किया था। ये तब किया जाता है जब टीम अपनी मंजिल पर पहुंच चुकी होती है। रेस्क्यू टीम ने बच्ची को सकुशल बाहर निकाल लिया है। बच्ची को बाहर निकाले जाने के बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया है। 

घटनास्थल पर पहले से ही मेडिकल टीम मौजूद थी। ताकि जैसे ही बच्ची बाहर निकले वैसे ही उसे अस्पताल ले जाया जा सके। बता दें कि घटना मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुर्गियाचक मुहल्ले की है। मंगलवार की शाम चार बजे खेलने के दौरान सना बोरवेल में गिर गयी थी। लाइट और सीसीटीवी कैमरे के जरिए निकाली गयी फुटेज में पता चला था कि वह 35 फीट की गहराई में बोरिंग के लिए डाले गए प्लास्टिक के पाइप में फंसी हुई थी। वहां तक पहुंचने के लिए प्रशासन ने बोरवेल के समानांतर चैनल बनाया। दो जेसीबी और दो पोकलेन की सहायता से खुदाई की गयी थी।


Suggested News