जदयू की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए लालू के दोनों बेटे, बिहार के डिप्टी सीएम व पूर्व सीएम भी रहे मौजूद

जदयू की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए लालू के दोनों बेटे, बिहार के डिप्टी सीएम व पूर्व सीएम भी रहे मौजूद

पटना. पवित्र रमजान के महिने में बिहार में सियासी इफ्तार हो रहा है। आज जदयू ने इफ्तार पार्टी की। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह शामिल हुए। साथ ही इस पार्टी में विपक्षी दल के नेता भी शामिल हुए। लालू के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी पार्टी में पहुंचे। इसके अलवा बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, जीतन राम मांझी और सच्चिदानंद राय भी शामिल हुए। वहीं केंद्रीय मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह कार्यक्रम में कहीं नहीं दिखाई दिये। 

इस इफ्तार पार्टी में तेजप्रताप यादव और मांझी के बीच दूरियां भी खत्म होती दिखी। दोनों नेता अगल-बगल बैठेकर बात करते दिखे। वहीं इफ्तार पार्टी के बाद खुद नीतीश कुमार तेजस्वी को उनकी गाड़ी तक छोड़ने बाहर आए। करीब 30 सेंकेड तक नीतीश तेजस्वी की गाड़ी के बाहर तेजप्रताप का इंतजार करते भी दिखे। जब तेज प्रताप यादव गाड़ी में बैठ गए, तो दोनों को हाथ जोड़कर अभिवादन करके विदा किया। फिर अपनी गाड़ी में बैठकर 7 सर्कुलर रोड के लिए रवाना हो गए।

बता दें कि पिछले शुक्रवार यानी 22 अप्रैल को राजद ने इफ्तार पार्टी दी थी। इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के शाहनवाज हुसैन, वीआईपी के मुख्य प्रवक्ता देव ज्योति सहित कई नेता शामिल हुए थे। लेकिन इस पार्टी में जीनत राम मांझी की पार्टी की ओर से कोई भी शामिल नहीं हुए थे। बताया जा रहा है कि राजद ने हम को न्यौता नहीं दिया था। इस पार्टी में सत्ता पक्ष के नेता विपक्ष के नेता साथ-साथ दिखे थे। मतलब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक साथ दिख थे।

बिहार में इफ्तार पार्टी के जरिये सियासी खेल चल रहा है। राजद, जदयू के बाद अब जीतन राम मांझी की हम पार्टी भी इफ्तार पार्टी कर रही है। हम की इफ्तार पार्टी शुक्रवार को आयोजित होगी। मतलब राजद की इफ्तार पार्टी से ठीक आठवे दिन। इसमें बिहार के एक से एक बड़े सियासी नेता पार्टी में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार, सुशील मोदी, संजय जयसवाल, अशोक चौधरी सहित बिहार के कई दिग्गज नेता इस इफ्तार पार्टी में मौजूद रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News