बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC की मुख्य परीक्षा 12 जुलाई से, 65वीं के लिए अब 1 जुलाई को नहीं जारी होगा नोटिफिकेशन

BPSC की मुख्य परीक्षा 12 जुलाई से, 65वीं के लिए अब 1 जुलाई को नहीं जारी होगा नोटिफिकेशन

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग की 64 वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन 12 जुलाई से शुरू होगा।इसके लिए पटना में  29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर बीपीएससी ने सभी केंद्रों पर जैमर, सीसीटीवी लगाने का फैसला लिया है।

पटना में ही होंगे सभी परीक्षा केंद्र

बीपीएसपी 64 वीं की मुख्य परीक्षा 12 से 16 जुलाई तक एकल पाली में दोपहर 1:00 बजे से अपराह्न 4:00 बजे तक होगी। सभी केंद्र पटना में ही बनाए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए 19 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रवेश पत्र जुलाई के प्रथम सप्ताह में वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर अपलोड कर दिया जाएगा। डाक से किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेशपत्र नहीं भेजा जाएगा। ई-प्रवेश पत्र के आधार पर ही केंद्रों में प्रवेश मिलेगा। अभ्यर्थियों को फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ में लाना होगा।

सबसे पहले सामान्य हिंदी की होगी परीक्षा

64वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा 1450 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। पहले दिन सामान्य हिंदी का पत्र होगा। 13 जुलाई को सामान्य अध्ययन का प्रथम पत्र तथा 14 को दूसरे पत्र की परीक्षा होगी। अंतिम दिन 16 जुलाई को वैकल्पिक विषय की परीक्षा होगी।

बीपीएससी की 63वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का रिजल्ट जुलाई तृतीय सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। अगस्त के अंतिम सप्ताह में साक्षात्कार का शिड्यूल संभावित है। आयोग के अनुसार इसी साल 63वीं का रिजल्ट फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लगभग 350 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है।

65वीं के लिए अब 1 जुलाई को जारी नहीं होगा नोटिफिकेशन

65वीं संयुक्त प्रारंभिक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आयोग जुलाई प्रथम सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेगा।सामान्य प्रशासन विभाग से अभी सभी रिक्तियों की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। एक जुलाई को नोटिफिकेशन निर्धारित था। कुछ विभागों के अनुरोध पर इसे तीन-चार दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। 



Suggested News