बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में ब्राह्मण-भूमिहार गोलबंदी की बड़ी पहल, एजेंडा राजनीति नहीं...समाजसेवा, 28 को पटना में दिग्गजों का जुटान

बिहार में ब्राह्मण-भूमिहार गोलबंदी की बड़ी पहल, एजेंडा राजनीति नहीं...समाजसेवा, 28 को पटना में दिग्गजों का जुटान

PATNA: बिहार में ब्राह्मण और भूमिहार समाज की गोलबंदी की कोशिशें काफी तेज हो गई है। इसका बीड़ा उठाया है विधान पार्षद ई. सच्चिदानंद राय ने। ब्रह्मजन चेतना मंच ने इसको लेकर पटना के एसकेएम हॉल में 28 दिसंबर को एक बड़ा आयोजन किया जा रहा है जिसमें समाज से जुड़ी नामी शख्शियतें शामिल होंगी। 

न्यूज4NATION से एक खास बातचीत में सच्चिदानंद राय ने ब्राह्मण-भूमिहार समाज के लिए ब्रह्मजन चेतना मंच के भावी कार्ययोजनाओं का खुलासा किया। सच्चिदानंद राय ने कहा कि ब्रह्मजन चेतना मंच का गठन राजनीति के नहीं बल्कि समाज सेवा के लिए किया गया है। समाज को कुछ देने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि आज के समय में ब्राह्मण-भूमिहार समाज अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहा है। समाज के युवाओं में इसको लेकर काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। अपने जनप्रतिनिधियों के प्रति भी समाज में गुस्सा है।

क्या है ब्रह्मजन चेतना मंच की योजना

सच्चिदानंद राय ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार के क्षेत्र में समाज के लोगों को मदद किया जाएगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि एक अभ्यानंद अपने दम पर आईआईटी में एडमिशन को लेकर सुपर 30 संचालित करते हैं, अगर उनके साथ समाज के कई लोग आगे आएंगे तो ये सुपर 100 या सुपर 1000 भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि ये प्लेटफॉर्म छात्रों को इंजीनियरिंग, मेडिकल की तैयारी के साथ ही बाकि शिक्षा के क्षेत्र में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि शिक्षा चिकित्सा के क्षेत्र में समाज के कई लोगों ने बड़ा नाम कमाया है। वो लोग भी अपने समाज की सेवा करना चाहते हैं। ब्रह्मजन चेतना मंच ऐसे सभी लोगों को जोड़कर एक प्लेटफॉर्म देगा ताकि वे भी अपने समाज के लिए कुछ कर सकें। सच्चिदानंद राय ने कहा कि 28 दिसंबर को पटना के एसकेएम हॉल में ब्रह्मजन चेतना मंच की ओर से एक बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समाज से जुड़े विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सफलता का परचम लहराने वाले लोग भाग लेगें।

उन्होंने कहा कि बिहार से बाहर भी समाज से जुड़े कई लोगों ने काफी नाम कमाया है। उनसभी को इस मंच के माध्यम से एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध काराया जाएगा ताकि वे लोग भी अपने समाज के काम आ सकें। सच्चिदानंद राय ने कहा कि ब्रह्मजन समाज के युवाओं को रोजगार दिलाने में भी मंच मदद करेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले चार महीने में बिहार के सभी प्रखंडों में संगठन तैयार कर लिया जाएगा। समाज के लोगों को इस मंच से जोड़ने को लेकर आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। इसको लेकर एक ऐप और हेल्पलाईन नंबर जारी किया जाएगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में समाज के लोग इस मंच से जुड़ सकें।



Suggested News