बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: रोहित और विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी-20 इंटरनेशनल से लिया संन्यास, कहा- भरे दिल से अलविदा कहता हूं

BREAKING: रोहित और विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी-20 इंटरनेशनल से लिया संन्यास, कहा- भरे दिल से अलविदा कहता हूं

PATNA: भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप जितने के बाद तीन क्रिकेटरों ने संन्यास ले लिया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद अब रविंद्र जडेजा ने भी इंटरनेशनल टी20 से संन्यास ले लिया है। रवींद्र जडेजा ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। जडेजा ने खुद एक इंस्टाग्राम पोस्ट में संन्यास का ऐलान किया है।

जडेजा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "मैं कृतज्ञता से भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कहता हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर, यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद"

बता दें कि, जडेजा ने अपने 15 साल के टी20 करियर को अलविदा कह दिया है। जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 फरवरी 2009 को डेब्यू किया था। उन्होंने पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था। डेब्यू टी20 में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था। जबकि बल्ले से 7 गेंदों पर 5 रन बनाए थे।

वहीं जडेजा ने आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेला। इस मुकाबले में जडेजा ने बल्ले से 2 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में भी 12 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके। यानी उनका डेब्यू और आखिरी मैच लगभग एकजैसा ही रहा है। रविंद्र जडेजा के फॉर्म की बात करें तो 6 टी-20 विश्व कप खेल लेने का अच्छा अनुभव होने के बावजूद जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप में कोई जादू नहीं चला पाए हैं। 

रविंद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 11 पारियों में बैटिंग की है। इसमें उन्होंने करीब 13 की औसत और 98 की स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं। जडेजा की सबसे बड़ी पारी 26 रनों की रही थी। जडेजा ने इन 11 पारियों में सिर्फ एक छक्का ही जड़ा। इस टी20 वर्ल्ड कप की दो पारी में उनके 7 रन हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद आमिर के खिलाफ जडेजा पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। 

Suggested News